सोनी ने सीईएस में पीएस5 एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट का खुलासा किया

Sony reveals PS5 Accessibility Controller Kit at CES
सोनी ने सीईएस में पीएस5 एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट का खुलासा किया
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो सोनी ने सीईएस में पीएस5 एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट का खुलासा किया

डिजिटल डेस्क, लास वेगस। सोनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2023 में प्लेस्टेशन 5 (पीएस5) के लिए कस्टमाइजेबल एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट का अनावरण किया है। टेक दिग्गज ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, प्रोजेक्ट लियोनाडरे को गेमिंग में बाधाओं को दूर करने और विकलांग खिलाड़ियों को पीएस5 पर अधिक आसानी से, आराम से और लंबी अवधि के लिए खेलने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसे एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों, समुदाय के सदस्यों और गेम डेवलपर्स के महत्वपूर्ण योगदान से विकसित किया गया है। एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों और एबलगेमर्स, स्पेशलइफेक्ट और स्टैक अप जैसे अविश्वसनीय संगठनों के साथ, हमने एक अत्यधिक कॉन्फिगर करने योग्य नियंत्रक डिजाइन किया है जो कई थर्ड-पार्टी एक्सेसिबिलिटी एक्सेसरीज के साथ मिलकर काम करता है और गेमिंग के नए तरीके खोलने के लिए पीएस5 कंसोल के साथ एकीकृत होता है।

सोनी ने कहा, यह सीमित मोटर नियंत्रण वाले कई खिलाड़ियों द्वारा सामना की जाने वाली आम चुनौतियों का सामना करने के लिए बनाया गया है, जिसमें लंबे समय तक नियंत्रक को पकड़ने में कठिनाई, बटन या ट्रिगर्स के छोटे समूहों को सटीक रूप से दबाना, या मानक नियंत्रक पर अंगूठे और उंगलियों को बेहतर स्थिति में रखना शामिल है।

कंट्रोलर किट गेमर्स के लिए अपने स्वयं के खेलने के अनुभव को बनाने के लिए एक कैनवस है, जिसमें स्वीप करने योग्य पुर्जो की मजबूत किट शामिल है और इसे आरामदायक उपयोग के लिए 360 डिग्री उन्मुख किया जा सकता है। इसके अलावा, इसे एक स्टैंडअलोन कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या उपयोगकर्ता इसे अतिरिक्त प्रोजेक्ट लियोनाडरे या डुअलसेंस वायरलेस कंट्रोलर्स के साथ जोड़ सकते हैं।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के डिजाइनर सो मोरिमोटो ने कहा, हमारी टीम ने एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों के साथ एक दर्जन से अधिक डिजाइनों का परीक्षण किया, जो प्रभावी नियंत्रक उपयोग के लिए प्रमुख चुनौतियों का समाधान करने में मदद करेगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story