घोषणा: चिप की कमी के चलते सोनी ने ब्लॉगिंग कैमरे के ऑर्डर को निलंबित किया

December 7th, 2021

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। चिप की कमी के चलते जापान की तकनीकी दिग्गज सोनी कथित तौर पर जेडवी-ई10 के ऑर्डर को निलंबित कर रही है। बता दें कि यह एक मिररलेस व्लॉगिंग कैमरा है, जिसे कंपनी ने अगस्त में लॉन्च किया था। डिजिटल फोटोग्राफी रिव्यू के अनुसार, यह पुष्टि करने के बाद कि वह अब अपनी ए7 2 सीरीज, ए6400 और ए6100 कैमरा सिस्टम के लिए ऑर्डर नहीं लेगा।

कंपनी ने घोषणा की है कि चल रही चिप की कमी का अगला नुकसान इसका जेडवी-ए10 कॉम्पैक्ट कैमरा सिस्टम है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया कि अर्धचालकों की वैश्विक कमी के कारण डिजिटल इमेजिंग उत्पादों के लिए भागों की खरीद में देरी हो रही है।

रिपोर्ट में कहा गया, विशेष रूप से घोषणा में कहा गया है कि 3 दिसंबर, 2021 तक सोनी अब जेडवी-ई10 के लिए डीलरों और ग्राहकों से ऑर्डर स्वीकार नहीं करेगा। कंपनी ने लिखा, हम अपने ग्राहकों को हुई किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। हम जल्द से जल्द उत्पाद वितरित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे और हम आपके सहयोग की सराहना करते हैं।

वैश्विक चिप की कमी ने कई उद्योगों को प्रभावित किया है, जिसमें स्वास्थ्य देखभाल, स्मार्टफोन आदि शामिल हैं। बड़ी तकनीकी कंपनियों, जैसे कि एप्पल और गूगल ने पहले ही अपने स्वयं के चिप्स डिजाइन करना शुरू कर दिया है, और प्रतिस्पर्धा हासिल करने के लिए फैबलेस कंपनियों का अधिग्रहण कर लिया है।

आईएएनएस