टीवी: थॉमसन की सस्ती स्मार्टटीवी भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

June 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन कंपनी थॉमसन (Thomson) ने भारत में अपना नया स्मार्टटीवी लॉन्च कर दिया है। यह टीवी अल्फा सीरीज के तहत बाजार में उतारा गया है, जो कि 32 इंच साइज में उपलब्ध होगा। बात करें कीमत की तो इसे 9,999 रुपए के प्राइज टैग के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस टीवी के साथ ग्राहकों को कम कीमत में फ्रेंडली टेक्नोलॉजी देने की कोशिश की गई है। 

Thomson 32-inch Alpha TV को ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदा जा सकता है। इस टीवी को SBI बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदने पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट   मिल रहा है। टीवी की बिक्री 26 जून से शुरू होगी। 

Thomson 32-inch Alpha TV स्पेसिफिकेशन
इस टीवी में 32 इंच का HD रेडी पैनल देखने को मिलता है, जो कि 1366 x 768 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देता है। यह बेजल लेस है जिससे टीवी देखने के अनुभव में इजाफा होगा। इस टीवी में पावरफुल सराउंड साउंड भी मिलता है। इसके लिए इसमें 30W टोटल साउंड आउटपुट दिया गया है। 

इस टीवी में मिराकास्ट, वाई-फाई, एचडीएमआई, यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा टीवी में क्विक कास्ट फंक्शन भी दिया गया है। इससे यूजर्स स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप की स्क्रीन को भी स्मार्ट टीवी पर कास्ट कर सकेंगे। 

इस टीवी में Mali क्वॉड-कोर GPU प्रोसेसर और Amlogic चिपसेट दिया गया है। इसमें यूट्यूब, प्राइम वीडियो, सोनी लिव, जी5, इरोस नाउ आदि भी साथ आते हैं। यही नहीं इन-बिल्ट गूगल प्ले स्टोर होने की वजह से, अमेजन प्राइम, सोनी लिव और Zee5 जैसे 5000 से अधिक स्ट्रीमिंग ऐप्स का सपोर्ट मिलेगा।
 
टीवी में 512 एमबी रैम, 4 जीबी स्टोरेज मिलती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 x USB पोर्ट्स, 3 x HDMI पोर्ट्स, 2.4Ghz Wi-Fi, हेडफोन जैक, RF इनपुट/आउटपुट, 1 x RJ45 पोर्ट और एक कंपोनेंट इन का सपोर्ट दिया गया है।