टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी चिंगारी ऐप ने प्ले स्टोर पर 107 मिलियन डाउनलोड को किया पार

TikTok rival Spark app crosses 107 million downloads on Play Store
टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी चिंगारी ऐप ने प्ले स्टोर पर 107 मिलियन डाउनलोड को किया पार
शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी चिंगारी ऐप ने प्ले स्टोर पर 107 मिलियन डाउनलोड को किया पार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ टिकटॉक प्रतिद्वंद्वियों में से एक, शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने गूगल प्लेस्टोर पर 107 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है। चिंगारी ने हाल ही में अद्वितीय मनोरंजन और जुड़ाव सहयोग के लिए कई प्लेटफॉर्मों के साथ करार किया था, जिसमें भारतीय भाषाओं में सेलेब-आधारित ऐप, डिजिटल कंटेंट प्रोवाइडर्स और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफार्मो के साथ सहयोग शामिल है।

चिंगारी ऐप के सीईओ और को-फाउंडर,सुमित घोष ने कहा, हमने शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के मामले में अद्वितीय होने की अवधारणा के साथ चिंगारी को लॉन्च किया। इसने हमें लगातार सर्वश्रेष्ठ से आगे जाने के लिए प्रेरित किया है। एक ब्रांड के रूप में चिंगारी अब चार्ट पर इस वर्तमान सफलता के साथ वास्तव में आ गया है। हमारे लिए यह बड़ी उपलब्धियों की शुरूआत है।

चिंगारी ने म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ भी काफी काम किया है। इसमें भारतीय भाषाओं जैसे पंजाबी, मराठी, बंगाली और भोजपुरी में संगीत लेबल के साथ जुड़ाव शामिल है ताकि क्षेत्रीय भाषा में उपयोगकतार्ओं के विकल्प पेश किए जा सकें। ऐप ने सफल संगीत कार्यक्रमों के लिए न्यूक्लिया जैसे कलाकारों के साथ सहयोग किया है। अपने यूजर्स को जोड़े रखने के लिए, चिंगारी ने कंटेंट निर्माताओं को काम करने के लिए अधिक एडवान्स्ड फ्रंट और रियर कैमरा टूल देने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर अपनी तरह का पहला एआर (ऑगमेंटेड रियलिटी) फिल्टर भी जोड़ा है।

इसके अलावा, इस मंच पर एक कंटेंट निर्माता न केवल मान्यता और प्रायोजन अर्जित करता है बल्कि उसे अंक भी दिए जाते हैं (वीडियो कितना वायरल है इसके आधार पर) जिसे पैसे के लिए भुनाया जा सकता है। कंपनी ने पहले खुलासा किया था कि ऐप ने एक समय में प्रति घंटे लगभग 100,000 डाउनलोड देखे।

चिंगारी ऐप ने भी केवल 72 घंटों के भीतर 500,000 डाउनलोड दर्ज किए। कंपनी का दावा है कि 107 मिलियन डाउनलोड के साथ, चिंगारी अपनी अनूठी असंख्य पेशकशों के साथ लोकप्रियता चार्ट पर बढ़ गया है जो बदलती उपयोगकर्ता मांगों को पूरा करता है।

आईएएनएस

Created On :   24 Dec 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story