अपने प्लेटफॉर्म पर सभी राजनीतिक चंदा जुटाने पर प्रतिबंध लगाएगा

Tiktok will ban all political donations on its platform
अपने प्लेटफॉर्म पर सभी राजनीतिक चंदा जुटाने पर प्रतिबंध लगाएगा
टिकटॉक अपने प्लेटफॉर्म पर सभी राजनीतिक चंदा जुटाने पर प्रतिबंध लगाएगा

 डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक ने बुधवार को अमेरिका में नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव से ठीक छह हफ्ते पहले अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक चंदा जुटाने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

टिकटॉक ने कहा कि उसने लंबे समय से राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें मंच पर भुगतान किए गए विज्ञापन और ब्रांडेड सामग्री बनाने के लिए रचनाकारों को सीधे भुगतान किया जा रहा है।

ब्लेक चांडली, अध्यक्ष, ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस, टिकटॉक ने कहा, हम वर्तमान में एक विज्ञापन में राजनीतिक सामग्री को प्रतिबंधित करके ऐसा कर रहे हैं, और अब हम खाता स्तर पर प्रतिबंध भी लागू कर रहे हैं। इसका मतलब है कि राजनेताओं और राजनीतिक दलों से संबंधित खातों की विज्ञापन सुविधाओं तक उनकी पहुंच स्वत: बंद हो जाएगी, जिससे हमें लगातार हमारी मौजूदा नीति को लागू करने में मदद मिलेगी।

आने वाले हफ्तों में, टिकटोक अपनी नीतियों को अभियान के लिए धन उगाहने के लिए आग्रह को अस्वीकार करने के लिए बदल देगा।

इसमें कहा गया है, इसमें ऐसी सामग्री शामिल है जैसे किसी राजनेता से चंदा मांगने वाला वीडियो, या एक राजनीतिक दल लोगों को उनकी वेबसाइट पर एक दान पृष्ठ पर निर्देशित करता है।

इसके अतिरिक्त, कंपनी इन खातों को अन्य मुद्रीकरण सुविधाओं तक पहुंचने से रोकेगी।

कंपनी ने कहा, विशेष रूप से, उनके पास उपहार देने, टिपिंग और ई-कॉमर्स जैसी सुविधाओं तक पहुंच नहीं होगी, और हमारे क्रिएटर फंड के लिए अयोग्य होंगे।

अमेरिका में आज से, टिकटॉक मध्यावधि चुनावों के माध्यम से सरकारों, राजनेताओं और राजनीतिक दलों से संबंधित खातों के लिए अनिवार्य सत्यापन का परीक्षण भी करेगा।

कंपनी ने कहा, हम सरकारी संगठनों को सीमित परिस्थितियों में विज्ञापन देने की अनुमति देना जारी रखेंगे और उन्हें टिकटॉक प्रतिनिधि के साथ काम करना होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story