comScore

Vivo Funtouch OS-10 में मिलेगी भूकंप की चेतावनी

Vivo Funtouch OS-10 में मिलेगी भूकंप की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। यह कि आपका फोन जल्द ही आपको भूकंप संबंधी जानकारी देगा यानी कि भूकंप से पहले ही आपको अलर्ट कर देगा। दरअसल Vivo अपने नए फनटच ओएस-10 में मौसम संबंधी फीचर पर काम कर रही है।

हालिया रिपोर्ट के अनुसार वीवो फनटच ओएस के प्रोजेक्ट मैनेजर शिओ झुग ने खुलासा किया है कि उनकी टीम अपने मौजूदा फनटच कस्टम यूआई के नवीनतम संस्करण Vivo Funtouch OS-10 पर काम कर रही है, जिसमें भूकंप की चेतावनी देने के विकल्प पर काम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस सुविधा के लिए अभी काम प्रगति पर है और कुछ हफ्तों में कंपनी में इसका आंतरिक परीक्षण होगा। यह नया फीचर Xiaomi के नवीनतम MIUI-11 कस्टम यूजर इंटरफेस की तरह ही भूकंप की चेतावनी देने की सुविधा प्रदान करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, श्याओमी ने कहा था कि एमआईयूआई-11 और साथ ही एमआई टीवी भूकंप आने से सेकंड से लेकर दस सेकंड पहले तक सूचना देने में सक्षम होगा।

फनटच ओएस-10 को हाल ही में वीवो प्रोसेस डेमॉन टेक्नोलॉजी, एप्लिकेशन शेयरिंग, डेस्कटॉप आइकन और एनीमेशन इफेक्ट्स जैसी सुविधाओं के साथ रिलीज किया गया था।

कमेंट करें
UOb8p