यूएस 400 मिलियन डॉलर के वीआर सौदे में जांच के साथ फेसबुक के मेटावर्स को करेगा हिट

Will Hit Facebooks Metaverse With Investigation Into US$400 Million VR Deal
यूएस 400 मिलियन डॉलर के वीआर सौदे में जांच के साथ फेसबुक के मेटावर्स को करेगा हिट
रिपोर्ट यूएस 400 मिलियन डॉलर के वीआर सौदे में जांच के साथ फेसबुक के मेटावर्स को करेगा हिट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मीडिया ने बताया कि यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) ने लोकप्रिय वर्चुअल रियलिटी (वीआर) फिटनेस ऐप सुपरनैचुरल को 400 मिलियन डॉलर से अधिक में खरीदने की मेटा की योजना में एक अविश्वास जांच शुरू की है, क्योंकि सोशल नेटवर्क मेटावर्स बनाने की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करता है। मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है।

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के पहले पांच वीआर ऐप अधिग्रहण बिना किसी उपद्रव के हुए क्योंकि वे अमेरिकी एंटीट्रस्ट नियामकों द्वारा समीक्षा किए जाने के लिए बहुत छोटे थे। रिपोर्ट में कहा गया है, लेकिन स्थिति की जानकारी रखने वाले दो लोगों के अनुसार, वे नियामक 400 मिलियन डॉलर से अधिक के अलौकिक सौदे को धीमा कर रहे हैं।

ओकुलस वीआर हेडसेट बनाने के अलावा, मेटा ने क्षेत्र में कम से कम छह कंपनियों का अधिग्रहण किया है, जिसमें सुपरनैचुरल के डेवलपर, एक वीआर फिटनेस ऐप शामिल है, जो हिट हो गया। सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने कहा है कि वह मेटावर्स के लिए अपना विजन तैयार करने के लिए 10 अरब डॉलर से अधिक खर्च करेगी।

फेसबुक ने सोशल नेटवर्क को मेटावर्स बनाने में मदद करने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में नए रचनात्मक, सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुंच को अनलॉक करने में मदद करने की क्षमता है।फेसबुक की ओकुलस क्वेस्ट उत्पाद लाइन को मेटा क्वेस्ट के रूप में जाना जाएगा, जबकि ओकुलस ऐप 2022 से मेटा क्वेस्ट ऐप बन जाएगा।

मेटा सीटीओ एंड्रयू बोसवर्थ ने घोषणा की है कि कंपनी अपने ओकुलस ब्रांडिंग को चरणबद्ध कर रही है, जिसमें ओकुलस क्वेस्ट वर्चुअल रियलिटी हेडसेट भी शामिल है। कुछ ओकुलस उत्पादों को होराइजन ब्रांडिंग भी दी जाएगी जो कंपनी के वीआर मेटावर्स प्लेटफॉर्म को दर्शाती है।

आईएएनएस

Created On :   17 Dec 2021 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story