समर्थन: ओपनएआई में लौट आए सैम ऑल्टमैन

ओपनएआई में लौट आए सैम ऑल्टमैन
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के समर्थन के साथ लौट रहे हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ओपनएआई कथा के अंतिम मोड़ पर सैम ऑल्टमैन ने बुधवार को कहा कि वह नए बोर्ड और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के समर्थन के साथ चैटजीपीटी विकासशील कंपनी में लौट रहे हैं। एक्स पर एक पोस्ट में, ऑल्टमैन ने कहा कि उन्हें ओपनएआई पसंद है और पिछले कुछ दिनों में उन्होंने जो कुछ भी किया है वह इस टीम और इसके मिशन को एक साथ रखने की सेवा में है।

उन्होंने पोस्ट किया, "जब मैंने रविवार शाम को माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होने का फैसला किया, तो यह स्पष्ट था कि यह मेरे और टीम के लिए सबसे अच्छा रास्ता था।" उन्होंने कहा, "नए बोर्ड और नडेला के समर्थन के साथ, मैं ओपनएआई में लौटने और माइक्रोसॉफ्ट के साथ हमारी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाने की उम्मीद कर रहा हूं।"

ओपनएआई ने कहा कि वह ब्रेट टेलर (अध्यक्ष), लैरी समर्स और एडम डी'एंजेलो के नए प्रारंभिक बोर्ड के साथ सीईओ के रूप में ओपनएआई में लौटने के लिए ऑल्टमैन के लिए सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर पहुंच गया है। नडेला ने कहा कि वे ओपनएआई बोर्ड में बदलाव से प्रोत्साहित हैं।

नडेला ने एक्स पर पोस्ट किया,“हमारा मानना है कि यह अधिक स्थिर, सुविज्ञ और प्रभावी शासन की राह पर पहला आवश्यक कदम है। सैम, ग्रेग और मैंने बात की है और सहमति व्यक्त की है कि उन्हें ओएआई नेतृत्व टीम के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है कि ओएआई अपने मिशन को जारी रखे और आगे बढ़े।''

उन्होंने कहा, "हम अपनी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाने और एआई की इस अगली पीढ़ी का मूल्य अपने ग्राहकों और भागीदारों तक पहुंचाने के लिए तत्पर हैं।" नडेला ने घोषणा की थी कि ऑल्टमैन और ओपनएआई के सह-संस्थापक और पूर्व अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन अपनी उन्नत एआई अनुसंधान टीम को चलाने के लिए कंपनी में शामिल होंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story