रिपोर्ट: सैम ऑल्टमैन के ओपनएआई सीईओ के रूप में वापसी का रास्ता बंद

सैम ऑल्टमैन के ओपनएआई सीईओ के रूप में वापसी का रास्ता बंद
एम्मेट शीयर को चैटजीपीटी डेवलपर में अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सैम ऑल्टमैन ओपनएआई में कथित तौर पर फिर से वापसी नहीं करेंगे। अब पूर्व ट्विच सीईओ एम्मेट शीयर को चैटजीपीटी डेवलपर में अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है। सूचना के अनुसार, कंपनी के अधिकारियों द्वारा उन्हें वापस लाने के कड़े प्रयासों के बावजूद, ऑल्टमैन ओपनएआई के सीईओ का पदभार नहीं सभालेंगे। ओपनएआई के सह-संस्थापक और बोर्ड निदेशक इल्या सुतस्केवर ने कहा कि अमेजन के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग साइट ट्विच के सह-संस्थापक शीयर अंतरिम सीईओ के रूप में पदभार संभालेंगे।

रविवार देर रात रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फैसला बोर्ड द्वारा ऑल्टमैन को अचानक बाहर करने और अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन को बोर्ड से हटाने के चलते उत्पन्न संकट को और बढ़ा सकता है। आंतरिक रूप से फैसले की घोषणा के तुरंत बाद कर्मचारी सैन फ्रांसिस्को में ओपनएआई मुख्यालय से निकल गए।

ऐसा माना जा रहा है कि शीयर की नियुक्ति से ऑल्टमैन की वापसी का रास्ता बंद हो गया है। वीकेंड में ऑल्टमैन की वापसी के बारे में बोर्ड गहन चर्चा कर रहा था। ऑल्टमैन ओपनएआई के कार्यालय में लौटे और कहा कि यह पहली और आखिरी बार होगा, जब उन्होंने गेस्ट बैज पहना होगा। इसका मतलब साफ था कि वह या तो सीईओ के रूप में लौटेंगे या कभी वापस नहीं लौटेंगे।

ओपनएआई के सीईओ के रूप में ऑल्टमैन की वापसी पर सस्पेंस सोमवार को भी जारी रहा क्योंकि ओपनएआई लीडर्स और निवेशकों ने ऑल्टमैन को कंपनी में बहाल करने की मांग की। उन्हें 17 नवंबर को अनौपचारिक रूप से बर्खास्त कर दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला कथित तौर पर ऑल्टमैन, पूर्व ओपनएआई अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन और वर्तमान बोर्ड सदस्यों के बीच चर्चा में मध्यस्थता कर रहे हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, "अगर कोई समझौता नहीं हुआ, तो चीजें अलग रास्ता अपनाएंगी।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Nov 2023 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story