गूगल से बिंग पर स्विच करने की योजना नहीं बना रहा सैमसंग : रिपोर्ट

गूगल से बिंग पर स्विच करने की योजना नहीं बना रहा सैमसंग : रिपोर्ट
Samsung Electronics.(Yonhap/IANS)
डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कथित तौर पर जल्द ही अपने स्मार्टफोन के डिफॉल्ट सर्च इंजन को गूगल से माइक्रोसॉफ्ट के बिंग पर स्विच नहीं करेगा। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, सैमसंग ने एक आंतरिक रिव्यू को स्सपेंड कर दिया है जो गूगल को अपने वेब-ब्राउजिंग ऐप पर बिंग के साथ रिप्लेस पर विचार कर रहा है, जो कंपनी के स्मार्टफोन पर पहले से इंस्टॉल आता है। अप्रैल के महीने में खबरें सामने आईं थी कि सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल पर अपने डिफॉल्ट सर्च इंजन के रूप में गूगल से बिंग पर स्विच करने की प्लानिंग कर रहा था।

पहले, सैमसंग के स्विच करने का फैसला माइक्रोसॉफ्ट के बिंग एआई से प्रभावित था। उस समय एआई डोमिनेंस के लिए कंपटीशन उग्र था, और टेक दिग्गज पीछे नहीं हटने के लिए दृढ़ थे। गूगल के बार्ड एआई लांच के बावजूद, यह रिफाइनमेंट की कमी के कारण किसी भी तात्कालिक वादे को प्रदर्शित करने में विफल रहा। हालांकि, यह साफ नहीं है कि कंपनी ने अपना फैसला क्यों बदला। लेकिन गूगल आई/ओ 2023 इवेंट के दौरान गूगल के अपने प्रभावशाली एआई गेम के हालिया प्रदर्शन के लिए एक संभावना को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

इस बीच, एंड्रॉइड डिवाइस निर्माताओं के सहयोग से गूगल बैकग्राउंड में रैंडम ऐप किलिंग को रोकने के लिए काम कर रहा है, और इसमें भाग लेने वाली सैमसंग पहली कंपनी है, जो इस साल के अंत में एंड्रॉइड 14 पर आधारित वन यूआई 6.0 लॉन्च होने पर गैलेक्सी फोन मालिकों को लाभान्वित करेगा। सहयोग का उद्देश्य एंड्रॉइड में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं में से एक फोरग्राउंड सर्विस और बैकग्राउंड के कार्य पर प्रतिबंध का हल निकालना है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 May 2023 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story