सैमसंग छोटी कंपनियों के साथ 100 से अधिक पेटेंट टेक्नोलॉजी को करेगा शेयर

सैमसंग छोटी कंपनियों के साथ 100 से अधिक पेटेंट टेक्नोलॉजी को करेगा शेयर

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के उद्योग मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ग्रोथ हासिल करने के लिए छोटी कंपनियों को अपनी रॉयल्टी-फ्री टेक्नोलॉजी का ज्यादा इस्तेमाल करने की अनुमति देगा। व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सेमीकंडक्टर, डिस्प्ले और मोबाइल गैजेट्स सहित अलग-अलग सेक्टर्स में अपनी 123 प्रकार की पेटेंट टेक्नोलॉजी को बिना रॉयल्टी प्राप्त किए 86 छोटी कंपनियों को हस्तांतरित करेगी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने 2013 में टेक-शेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया था, और 33 समूह और राज्य-संचालित कंपनियों ने 1,416 छोटी कंपनियों के साथ 2,979 पेटेंट शेयर किए हैं।मंत्रालय ने कहा कि सैमसंग 2015 में इस कार्यक्रम में शामिल हुआ और उसने 588 कंपनियों के साथ 1,082 पेटेंट शेयर किए हैं।

सैमसंग ने उद्योग मंत्रालय और कोरिया इंस्टीट्यूट फॉर एडवांसमेंट ऑफ टेक्नोलॉजी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किया, जो टेक्नोलॉजी शेयरिंग के माध्यम से इंडस्ट्री इकोसिस्टम के निर्माण का आह्वान करता है। मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ह्वांग सू-सियोंग ने कहा, "यह कार्यक्रम छोटी कंपनियों के लिए अपनी तकनीकी प्रतिस्पर्धात्मकता को अपग्रेड करने का एक अच्छा मौका है और रहेगा।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 July 2023 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story