सैमसंग वॉलेट पर स्टूडेंट आईडी लॉन्च, छात्रों को मिलेंगे कई फायदे

सैमसंग वॉलेट पर स्टूडेंट आईडी लॉन्च, छात्रों को मिलेंगे कई फायदे
  • अपडेट गैलेक्सी स्मार्टफोन पर स्टूडेंट आईडी का इस्तेमाल
  • कमरे और शैक्षणिक भवनों जैसे स्थानों पर दरवाजे खोलने में कर सकेंगे स्टूडेंट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका ने देश भर के 68 कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा संस्थानों में सैमसंग वॉलेट पर स्टूडेंट आईडी लॉन्च की है। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि यह अपडेट गैलेक्सी स्मार्टफोन पर स्टूडेंट आईडी का इस्तेमाल करने का एक सुविधाजनक तरीका जोड़ेगा। टेक जायंट इस पेशकश को और भी अधिक संस्थानों तक विस्तारित करने के लिए पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका में मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष जूड बकले ने कहा, "हम हमेशा हर तरह के यूजर के लिए गैलेक्सी एक्सपीरियंस को नया करने और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" बकले ने कहा, "टेक्नोलॉजी आज के कॉलेज एक्सपीरियंस में एक बड़ी भूमिका निभाती है, और सैमसंग वॉलेट के लिए स्टूडेंट आईडी के साथ, हमने स्टूडेंट्स के लिए अपने बिजी लाइफ को सरल बनाने के लिए पहले से मौजूद टेक्नोलॉजी का उपयोग करने का एक तरीका बनाया है।"

सैमसंग वॉलेट, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था, सैमसंग पे और सैमसंग पास के मोबाइल डिजिटल वॉलेट को एक अधिक व्यापक डिजिटल वॉलेट में जोड़ता है। वॉलेट में अपनी स्कूल आईडी जोड़ने के बाद, स्टूडेंस अपने डिवाइस का उपयोग छात्रावास के कमरे और शैक्षणिक भवनों जैसे स्थानों पर दरवाजे खोलने में कर सकेंगे। चुनिंदा उच्च शिक्षा संस्थानों में, छात्र अपने डिवाइस का उपयोग परिसर के आसपास ऑन-कैंपस स्टोर्स, वेंडिंग मशीनों और अन्य स्थानों पर नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी)-बेस्ड पेमेंट्स के लिए भी कर सकते हैं।

इसके अलावा, सैमसंग वॉलेट पर फास्ट मोड और पावर रिजर्व स्टूडेंट लाइफ के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं। फास्ट मोड के साथ, छात्र अपने फोन को अनलॉक किए बिना टैप कर सकते हैं, जबकि पावर रिजर्व छात्रों को कम बैटरी के कारण फोन बंद होने पर भी अपनी आईडी का उपयोग करने के लिए टैप करने की सुविधा देता है।

कंपनी ने बताया, "फास्ट मोड और पावर रिजर्व इसलिए संभव हुआ है क्योंकि सैमसंग वॉलेट पर संग्रहीत स्टूडेंट आईडी जानकारी को डिवाइस पर अलग से रखा जाता है जिसे एम्बेडेड सिक्योर एलिमेंट के रूप में जाना जाता है, जो डिजिटल और फिजिकल हैकिंग से बचाने में मदद करने के लिए सीसी ईओएल6 प्लस रेटिंग के साथ मोबाइल कैटेगिरी में हार्डवेयर सिक्योरिटी के उच्चतम स्तर में से एक प्रदान करता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2023 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story