छंटनी: वीडियो गेम कंपनी यूबीसॉफ्ट ने की 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

वीडियो गेम कंपनी यूबीसॉफ्ट ने की 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी
फ्रांसीसी वीडियो गेम कंपनी यूबीसॉफ्ट, जिसने असैसिन्स क्रीड और फार क्राई जैसी लोकप्रिय फ्रेंचाइजी प्रकाशित की है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। फ्रांसीसी वीडियो गेम कंपनी यूबीसॉफ्ट, जिसने असैसिन्स क्रीड और फार क्राई जैसी लोकप्रिय फ्रेंचाइजी प्रकाशित की है, ने कॉर्पोरेट रिस्ट्रक्चरिंग और रीऑर्गेनाइजेशन प्रयास के तहत लगभग 124 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी में कटौती का असर मुख्य रूप से विजुअल इफेक्ट्स स्टूडियो और ग्लोबल आईटी टीम के कर्मचारियों पर पड़ा। यूबीसॉफ्ट के प्रवक्ता एंटोनी लेडुक-लेबेले के अनुसार, नौकरी से निकाले गए 98 लोग कनाडा में हैं, जो देश में कंपनी के कार्यबल का 2 प्रतिशत से भी कम है।

लेडुक-लेबेले ने कहा, ''पिछले कुछ महीनों में, यूबीसॉफ्ट की प्रत्येक टीम हमारे संचालन को सुव्यवस्थित करने और हमारी सामूहिक दक्षता को बढ़ाने के तरीके तलाश रही है ताकि हम लंबी अवधि में सफलता के लिए बेहतर स्थिति में हों। ये हल्के में लिए गए फैसले नहीं हैं।''

रिपोर्ट में कहा गया है कि कनाडा में प्रभावित कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज, विस्तारित लाभ और कैरियर सहायता मिलेगी। अपनी नई आय रिपोर्ट के अनुसार, यूबीसॉफ्ट ने पिछले साल भर में तेजी से नियुक्ति की है और अपने कई ग्लोबल डिवीजन से 1,000 से अधिक व्यक्तियों की छंटनी की है। इसके चलते एरेना बैटलर प्रोजेक्ट क्यू जैसे कई गेम रद्द हो गए हैं।

छंटनी के बावजूद, कंपनी वैश्विक स्तर पर 19,000 से ज्यादा कर्मचारियों को रोजगार देती है। सितंबर में, फोर्टनाइट गेम डेवलपर एपिक गेम्स ने अपने 16 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की, जिससे लगभग 870 लोग प्रभावित हुए। एपिक के सीईओ टिम स्वीनी ने एपिक कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा, जिसमें कहा गया कि कंपनी एपिक के लगभग 16 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 6:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story