ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में लिया गया यूसीसी विरोध करने का फैसला

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में लिया गया यूसीसी विरोध करने का फैसला
  • यूनिफॉर्म सिविल कोड
  • मुस्लिम बोर्ड का विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में इस समय यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चर्चाएं तेज हो रही है। यूसीसी को लेकर विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों की ओर से विरोध किया जा रहा है। यूसीसी पर मचे सियासी बवाल के बीच ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से आज एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। बैठक के बाद बोर्ड ने मुस्लिम लोगों से यूसीसी का विरोध करने की अपील की है।

आपको बता दें मुस्लिम बोर्ड का ये विरोध ऑनलाईन होगा। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से कहा गया है कि विरोध करने के लिए एक लिंक पर क्लिक करना होगा, लिंक पर पहले से ही विरोध में लिखी हुई लाइनें होगी। खबरों के मुताबिक इन लाइनों को अपनी मेल आईडी से उसे विधि आयोग को सेंड करना होगा। मुस्लिम बोर्ड की बैठक में यूसीसी में आपत्तियों को लेकर चर्चा हुई। इसे लेकर एक लिंक जारी किया गया और आम लोगों से इसका विरोध करने की अपील की गई है।

आपको बता दें मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि बोर्ड शरीयत पर आधारित है इसलिए कोई भी मुसलमान उसमें किसी भी तरीके के बदलाव के पक्षधर में नहीं है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से कहा गया कि हमारे देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने का वातावरण बनाया जा रहा है, इसके जरिए अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियों की आजादी पर प्रहार किया जा रहा है।

Created On :   5 July 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story