मणिपुर में फिर हिंसा , शांति के दावों को बड़ा झटका

मणिपुर में फिर हिंसा , शांति के दावों को बड़ा झटका
  • मणिपुर में एक माह से जारी हिंसा
  • कर्फ्यू में ढ़ील के बाद फिर हुई हिंसा
  • कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर में हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। हाईकोर्ट के एक फैसले में मणिपुर में अनुसूचित जाति आरक्षण में कुकी समुदाय को शामिल करने से उपजा बवाल अभी तक जारी है। राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे शांति के दावों को बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक मणिपुर के इंफाल ईस्ट जिले के खमेनलोक इलाके में ताजा हिंसा की घटना देखने को मिली, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है। और कई लोगों के घायल होने की खबर है। खमेनलोक इलाके में बीते कुछ दिनों से लगातार तनाव बना हुआ था। ये हिंसा तब देखने को मिली जब एक दिन पहले ही कर्फ्यू में ढ़ील दी गई थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक , अज्ञात लोगों की ओर से मंगलवार 13 जून को अचानक गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया गया। जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए इंफाल लाया गया है।

इंफाल के पुलिस अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी कि खमेनलोक इलाके में हिंसा भड़कने से 9 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। उन्होंने आगे बताया कि शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। एक निजी न्यूज चैनल के अनुसार हिंसा में हुई मौतों में एक महिला के होने की खबर है। आपको बता दें मैतेई और कुकी समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर शुरू हुई झड़प को एक माह से अधिक का समय हो गया है। लेकिन हिंसा की वारदात बार बार हो रही है।

Created On :   14 Jun 2023 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story