comScore

9 हजार रुपए किलो में बिक रही ये मिठाई, जानिए क्यों है इतनी मंहगी

August 20th, 2018 14:43 IST

डिजिटल डेस्क ।  भारत में हर शुभ मौके पर मुंह मीठा करने का रिवाज है। इसलिए हर तीज-त्यौहार या छोटी-बड़ी खुशी के लिए मिठाई मंगवाई जाती है। जितना बड़ा पर्व या खुशी होगी, मिठाई की कीमत उतनी ज्यादा होगी। सूरत में इतनी महंगी मिठाई बनाई गई है, जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरसअल 26 अगस्त को रक्षाबंधन है। जिसे देखते हुए हर मिठाई की दुकान पर खास मिठाइयां बनाई जा रही है, लेकिन सूरत में जो मिठाई बनाई गई है वो 9000 रुपए प्रति किलो है। मिठाई के इस रेट ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। रक्षाबंधन के लिए इसे खासतौर पर बनाया गया है। आइए जानते है कि इस मिठाई की आखिर खासियत क्या है। 


 

सोने से सजाई गई है मिठाई

आपको बता दें कि इस पर सोने की परत चढ़ी हुई है। आमतौर पर मिठाइयों पर चांदी की परत चढ़ी होती है और इस तरह की मिठाइयां 300 से 350 रुपए किलो की दर से मिलती है, लेकिन सूरत की इस दुकान में 9000 रुपए किलो की दर से मिलने वाली मिठाई पर सोने की परत चढ़ी हुई है। इस दुकान का नाम है 24 कैरेट मिठाई मैजिक है। दुकान के मालिक का कहना है कि लोगों की ओर से इस मिठाई को पसंद किया जा रहा है। लोगों ने अब तक अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। गोल्ड स्वीट्स के नाम से मशहूर ये मिठाई दुकान में आने वाले हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है।

रक्षाबंधन के मौके पर बहनें अपने भाइयों के लिए इस मिठाई को खरीद रही हैं। दुकान के मालिक का कहना है कि मिठाई पर चढ़ाई गई गोल्ड की परत सेहत के लिए फायदेमंद है। यही कारण है कि लोग इस गोल्डन मिठाई को हाथो-हाथ ले रहे हैं। 

कमेंट करें
ajmlb