तीन सड़क हादसों में 14 लोगों की गई जान - कटनी में 4 व सतना में 7 लोगों की मौत ,छतरपुर में तीन 

तीन सड़क हादसों में 14 लोगों की गई जान - कटनी में 4 व सतना में 7 लोगों की मौत ,छतरपुर में तीन 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-10 08:35 GMT
तीन सड़क हादसों में 14 लोगों की गई जान - कटनी में 4 व सतना में 7 लोगों की मौत ,छतरपुर में तीन 

सोमवार को अंचल में 2 बड़े हादसे हुए। कटनी के बरही में बगहैया मोड़ पर हुए हादसे में पति-पत्नी सहित दो बच्चों की और सतना के नागौद में हाइवे में हुए हादसे में 7 लोगों की जान चली गई। खजुराहो में हुए हादसे में 3 युवकों की मौत हुई।
मरने वालों में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे शामिल
डिजिटल डेस्क  कटनी ।  
बरही-कटनी मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में बर्मन परिवार के चार सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे बगहैया मोड़ के पास हुआ। पिपरियाकला निवासी राजेश पिता गोविंद बर्मन (30) अपनी पत्नी शकुन बाई (28) तथा बच्ची रुबी (10)  तथा बेटे विष्णु के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। बगहैया मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि चंदिया से बरही आ रही बस (एमपी 21 पी 0403) तेज गति से सामने आ गई। बस की गति इतनी तेज थी कि वह चारों को कुचलते हुए आगे निकल गई। चारों की मौके पर ही मौत हो गई। बस चालक फरार हो गया। सूचना मिलते ही  मौके पर पहुंचे तहसीलदार सच्चिदानंद त्रिपाठी व पुलिस बल ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और हादसे की सूचना परिजनों को दी। पुलिस ने बस जब्त कर ली है।
पन्ना से गमी में शामिल होकर लौट रहे थे रीवा के लोग
 सतना - नागौद थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे के रेरुआ मोड़ पर बीती रात एक हाइवा  और बोलेरो के बीच हुए भीषण सड़क हादसे में  ड्राइवर समेत बोलेरो में सवार 7 यात्रियों की मौत हो गई। सभी मृतक रीवा जिले के अंदवा -खेरहाई गांव के रहने वाले हैं। मृतकों के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि हादसे का शिकार परिवार पन्ना जिले के सिमरिया थाना अंतर्गत पुरैना गांव से गमी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रीवा लौट रहा था। हादसे के वक्त बोलेरो में 12 यात्री सवार थे। घटना के बाद हाइवा का ड्राइवर भाग गया। फरार ड्राइवर के खिलाफ नागौद थाने में आईपीसी की धारा-304 ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
ओवर टेक की कोशिश में भिड़ंत 
पुलिस ने बताया कि रीवा जिले के पनवार थाना अंतर्गत अंदवा निवासी बोलेरो मालिक और ड्राइवर सागर सिंह बघेल पिता सूर्यनारायण सिंह (57) गांव के ही विश्वकर्मा परिवार के 12 सदस्यों के साथ गमी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पन्ना जिले के पुरैना गांव से लौट रहे थे। रविवार की रात साढ़े 12 बजे के करीब एनएच-75  पर आगे -आगे जा रहे हाइवा नंबर एमपी 68 एच 0112 को रेरुआ मोड़ पर ओवर टेक करने की कोशिश में बोलेरो नंबर एमपी 17 सीसी 0441 के ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया। दोनों के बीच भीषण भिड़ंत इस कदर हुई कि रीवा जिले के कंदवा निवासी  रामजी विश्वकर्मा (55)  सियावती विश्वकर्मा (50), गीता विश्वकर्मा (35), लाला विश्वकर्मा (23) और महज 17 माह के साक्षी उर्फ अंश विश्वकर्मा और अरुण विश्वकर्मा की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि गाड़ी के मालिक और ड्राइवर सागर सिंह बघेल की मृत्यु यहां उपचार के दौरान जिला अस्पताल में हुई।
घायलों में महिलाएं और बच्चे  
इसी सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल गुलाब कली पति अरुण विश्वकर्मा (35), फूल कली 
पति रामकुशल विश्वकर्मा (30), शिव शंकर विश्वकर्मा पिता रामजी (18)और छोटू पिता अरुण विश्वकर्मा (12) सभी रीवा जिले जवा थाना क्षेत्र के खेरहाई गांव के रहने वाले हैं। सभी को इलाज के लिए रीवा मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है।
खजुराहो: सड़क किनारे कुएं में गिरी कार, 3 युवकों की मौत
खजुराहो- खजुराहो में बीती रात हुए एक दर्दनाक हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार की रात 3 युवक इटीओस कार से बेनीगंज से खजुराहो लौट रहे थे, तभी उनकी कार सड़क किनारे लगे एक पेड़ से टकरा गई। कार पर नियंत्रण खो देने से यह पास ही मौजूद एक बगैर बंधान के कुएं में गिर गई। पुलिस ने कार को क्रेन की मदद से बाहर निकाला। हादसे में कार में मौजूद तीनों युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पेशे से ट्रेवल एजेंट भूपेंद्र सिंह निवासी पुरानी बस्ती खजुराहो अपने साथी जुझार सिंह निवासी खजुराहो व छतरपुर के बगौता गांव के निवासी भोलू राजा के साथ बेनीगंज गए थे। 
बेनीगंज में स्थित फार्म हाउस से कार से लौट रहे तीनों युवक रात करीब 12 बजे इसी मार्ग पर स्थित एक अंधे कुएं में जा गिरे। एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल ने बताया कि पुलिस ने शवों को निकलवाकर पीएम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। घटना की जांच की जा रही है।
 

Tags:    

Similar News