एयर इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर लगाया युवक को लाखों का चूना

एयर इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर लगाया युवक को लाखों का चूना

Anita Peddulwar
Update: 2018-07-26 11:57 GMT
एयर इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर लगाया युवक को लाखों का चूना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एयर इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर शख्स को लाखों रूपए का चूना लग गया। सदर थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि पूर्व में भी आरोपी करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी में लिप्त रहा है। बर्डी और धंतोली थाने में भी उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज हैं। 

जानकारी के अनुसार फ्रेंडस कालोनी, काटोल रोड निवासी अमितकुमार गुप्ता (34) निजी प्रतिष्ठान में कार्यरत है। 25 जनवरी 2018 के पूर्व गोंडवाना चौक स्थित बैरामजी टाउन निवासी सचिन शत्रुघ्न प्रसाद पांडे नामक व्यक्ति ने अमित कुमार को बताया था कि एयर इंडिया में रिक्त पदों पर भर्ती जारी है। एयर इंडिया में उसकी बड़े अधिकारियों ने जान पहचान और करीबी संबंध हैं। इस कारण कई लोगों को वह वहां पर नौकरी पर लगा चुका है। सचिन ने अमित कुमार को भी नौकरी लगा देने का वादा किया था। अमित कुमार ने यह बात अपने पिता अरुणकुमार गुप्ता को बताई। लिहाजा अरुणकुमार ने भी सचिन से बात की।

सचिन ने उन्हें भी विश्वास में लेकर बताया था कि वह आसानी से नौकरी लगा सकता है, लेकिन इसके लिए लाखों रुपए देने होंगे। पुत्र के भविष्य के खातिर अरुणकुमार, सचिन को रुपए देने के लिए तैयार हो गए। लिहाजा अमितकुमार को एयर इंडिया में नौकरी लगा देने का सौदा करीब साढ़े 7 लाख रुपए में पक्का हुआ। कुछ दिनों बाद सचिन को साढ़े 7 सात लाख रुपए दे दिए गए, लेकिन अभी तक अमितकुमार को नौकरी नहीं मिली। संदेह होने पर अमितकुमार और उसके पिता ने सचिन को रुपए वापस मांगे, लेकिन रुपए देने में वह टालमटोल करने लगा, जिससे मामला थाने पहुंचा। इस बीच प्रकरण दर्ज किया गया है। इसकी भनक लगते ही सचिन फरार हो गया। 

लाखों रुपए लेकर थमाया फर्जी आवेदन
धाखाधड़ी में माहिर सचिन ने लाखों रुपए लेकर अमित कुमार को फर्जी आवेदन पत्र थमाया था। आवेदन पत्र लेकर अमितकुमार संबंधित कार्यालय में पहुंचा, तो आवेदन फर्जी होने का खुलासा हुआ, जिससे सचिन की पोल खुल गई। 

पहले भी करोड़ों से लगा चुका है चूना
सचिन ने पहले भी कई लोगों को चूना लगाया है। धंतोली और बर्डी थाने में उक्त प्रकरण दर्ज हैं। उस समय भी सचिन ने संपत्ति खरीदी-बिक्री में कई लोगों को करोड़ों रुपए से ठगा है। इस घटना के कई दिनों तक सचिन भूमिगत भी रहा। ताजा मामले में भी उसकी तलाश जारी है। 


 

Similar News