सागर में हादसा - फेंसिंग तोड़ सड़क किनारे आया सेसना-172 विमान

सागर में हादसा - फेंसिंग तोड़ सड़क किनारे आया सेसना-172 विमान

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-18 09:49 GMT
सागर में हादसा - फेंसिंग तोड़ सड़क किनारे आया सेसना-172 विमान

सोलो ट्रेनिंग के दौरान फीमेल ट्रेनी ने विमान पर खोया नियंत्रण
डिजिटल डेस्क सागर।
ढाना की चाइम्स एविएशन एकेडमी के रन-वे पर शनिवार को एक ट्रेनी विमान हादसे का शिकार हो गया। घटना करीब दोपहर ढाई बजे की है। जब फीमेल ट्रेनी विमान को उड़ाने की कोशिश कर रही थी। तभी रन-वे पर उसने नियंत्रण खो दिया और ट्रेनी विमान रन-वे से बाहर करीब 20 मीटर तक घिसटता हुआ एकेडमी की फेंसिंग तोड़ते हुए मुख्य सड़क के किनारे आ गया। फीमेल ट्रेनी भी पूरी तरह सुरक्षित है। विमान का सिर्फ निचला हिस्सा ही डैमेज हुआ है। चाइम्स एविएशन एकेडमी के अधिकारियों ने बताया कि सोलो ट्रेनिंग के दौरान प्रशिक्षु को अकेले ही विमान उड़ाने के लिए दिया जाता है। शनिवार को एक फीमेल ट्रेनी विमान सेसना-172 को अकेले ही उड़ाने की कोशिश कर रही थी। विमान ने रन-वे से स्पीड पकड़ी इस दौरान मोड़ पर ट्रेनी ने उससे नियंत्रण खो दिया। एकेडमी के मैनेजर राहुल शर्मा ने बताया कि इंजीनियरिंग विग विमान में हुई टूट-फूट की जांच कर रही है। हादसे की जांच के लिए दिल्ली से भी टीम रवाना हो गई है।
ढाना में रन-वे पर करीब 20 मीटर तक घिसटा विमान - 70 स्टूडेंट ले रहे विमान उड़ाने की ट्रेनिंग
एकेडमी के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में करीब 70 स्टूडेंट विमान उड़ाने की ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन्हें पहले 20 घंटे की ट्रेनिंग एकेडमी के अनुभवी पायलट के माध्यम से दी जाती है। 20 घंटे के बाद इनकी सोलो ट्रेनिंग शुरू होती है।
नागरिक उड्डयन मंत्री ने दिए जांच के आदेश
विमान हादसे के बाद केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सागर में चाइम्स एविएशन एकेडमी का विमान हादसे का शिकार हुआ है। हादसे की जांच के लिए मौके पर टीम रवाना कर दी गई है।

Tags:    

Similar News