दरेकर का दावा - खडसे के सम्पर्क में नहीं है भाजपा का कोई विधायक

दरेकर का दावा - खडसे के सम्पर्क में नहीं है भाजपा का कोई विधायक

Tejinder Singh
Update: 2020-10-22 16:29 GMT
दरेकर का दावा - खडसे के सम्पर्क में नहीं है भाजपा का कोई विधायक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा है कि भाजपा का कोई भी विधायक पार्टी से इस्तीफा देने वाले एकनाथ खडसे के संपर्क में नहीं हैं। गुरुवार को सातारा में पत्रकारों से बातचीत में दरेकर ने कहा कि खडसे बुधवार तक भाजपा में थे। इसलिए उन्होंने कहा होगा कि भाजपा के विधायक संपर्क में हैं। दरेकर ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस का नेतृत्व है। ऐसे में भाजपा का कौन से विधायक खडसे जैसा राजनीतिक आत्महत्या करेगा? राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वालों को भाजपा का भविष्य मालूम है। एक सवाल के जवाब में दरेकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव बाद राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने का परिणाम भाजपा ने भोगा है। उसके कारण फडणवीस के व्यक्तित्व पर थोड़ा बहुत दाग लगा है।

10 से 12 विधायक मेरे सम्पर्क मेः खडसे

वहीं भाजपा से इस्तीफा देने वाले खडसे ने जलगांवमें कहा कि भाजपा के 10 से 12 विधायक मेरे साथ में हैं, लेकिन ये विधायक फिलहाल भाजपा नहीं छोड़ेंगे क्योंकि मौजूदा स्थिति में वे विधानसभा उपचुनाव नहीं चाहेंगे। खडसे ने कहा कि भाजपा के 15 से 16 पूर्व विधायक मेरे साथ आने वाले हैं। इसमें से कुछ लोग शुक्रवार को मेरे साथ राकांपा में शामिल होंगे। इसके अलावा जिला परिषद के सदस्य, नगर पालिका, नगराध्यक्ष और सहकारी संस्थाओं के पदाधिकारी मेरे साथ हैं। 

इस बीच प्रदेश राकांपा अध्यक्ष तथा राज्य के जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटील ने कहा कि खडसे अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को पार्टी में शामिल होंगे। खडसे के पुनर्वसन की चिंता मीडिया न करे। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और पार्टी उनकी चिंता करेगी। खडसे को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए राकांपा के किसी एक मंत्री के इस्तीफे के सवाल पर पाटील ने कहा कि इस बारे में कोई अफवाह न फैलाई जाए। 

 

Tags:    

Similar News