डॉ खान मर्डर कांड : बेटी भी थी पिता की हत्या की साजिश में शामिल, भेजा जेल

डॉ खान मर्डर कांड : बेटी भी थी पिता की हत्या की साजिश में शामिल, भेजा जेल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-05 08:37 GMT
डॉ खान मर्डर कांड : बेटी भी थी पिता की हत्या की साजिश में शामिल, भेजा जेल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। भंवरताल के पास कृतिका अपार्टमेंट में 12 जून की शाम हुई डॉ. शैफतउल्ला खान मर्डर केस में ओमती पुलिस ने दो महीने बाद चाैंकाने वाला खुलासा करते हुए डॉ. खान की बेटी सैफी को भी हत्या का आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया है। मंगलवार को दिन भर बयान दर्ज करने के बाद देर शाम सैफी को गुपचुप तरीके से जेल में दाखिल करवा दिया गया। सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस को शुरू से ही सैफी की भूमिका पर संदेह था, लेकिन पुख्ता सबूत के अभाव में मामला अटका हुआ था। 

हाल ही में एसपी अमित सिंह के निर्देश पर केस डायरी की दोबारा जांच की गई, जिसमें सैफी के खिलाफ कई महत्वपूर्ण सबूत मिल गए। सबूतों के आधार पर मंगलवार की सुबह सैफी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उसने हत्या की साजिश में खुद के शामिल होने की बात कबूल कर ली। 

पिता से ज्यादा कुत्तों की फिक्र थी 
नए सिरे से की गई जांच में पाया गया कि घटना के समय उनके घर पर डॉ. खान की पत्नी आयशा के अलावा उनके रिश्तेदार का नाबालिग बेटा, सैफी और दो पालतू कुत्ते थे। हत्या के बाद सैफी ने पुलिस को बताया था कि शूटरों ने उसे कुत्तों के साथ टॉयलेट में बंद कर दिया था, जबकि अपार्टमेंट में रहने वालों ने बताया कि डॉ. खान के कुत्ते खतरनाक थे जो अनजान लोगों को देखते ही तेजी से लपक पड़ते थे। सिर्फ उनके परिवार के लोगों से ही काबू में रहते थे।

इस बात को लेकर पुलिस ने जब सैफी से पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगी, सैफी का कहना था कि उसे फिक्र थी कि शूटर कुत्तों को मार न दें, इसलिए वह चुपचाप टॉयलेट में उन्हें लेकर चली गई थी। इसके अलावा पुलिस ने प्रतापगढ़ यूपी में रहने वाले डॉ. खान के भाइयों व रिश्तेदारों से भी पूछताछ की, जिसमें कीमती प्रॉपर्टी हड़पने की साजिश का भी पता चला, जिसमें हाल ही में सैफी व आयशा ने दावा किया था। इन तमाम बातों को घुमा फिराकर पूछताछ की गई तो सैफी टूट गई और उसने मां आयशा के साथ मिलकर पिता की हत्या की साजिश में शामिल होने की बात कबूल कर ली।
 

Similar News