उपमुख्यमंत्री को रास नहीं आई किसान मोर्चे में जुटी भीड़

उपमुख्यमंत्री को रास नहीं आई किसान मोर्चे में जुटी भीड़

Tejinder Singh
Update: 2021-01-25 15:23 GMT
उपमुख्यमंत्री को रास नहीं आई किसान मोर्चे में जुटी भीड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को आजाद मैदान में आयोजित संयुक्त किसान कामगार मोर्चा में जुटी भीड़ रास नहीं आयी है। हालांकि इस मोर्चे में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार खुद मौजूद थे। पुणे में पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार में होने के नाते हम लोग कोरोना महामारी में मास्क के इस्तेमाल और भीड़ न करने के लिए नियम तैयार करते हैं। सरकार में बैठे हम लोग ही भीड़ करने वालों का समर्थन कैसे करे?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास था कि मोर्च में भीड़ न हो। लेकिन यह सच्चाई है कि मोर्चे में काफी भीड़ जमा हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण सिंधुदुर्ग से चंद्रपुर तक अलग-अलग जगहों पर आंदोलन हुआ होता तो ज्यादा अच्छा रहता। हम लोगों ने किसान संगठनों को तहसील स्तर पर आंदोलन करने की सलाह भी दी थी। लेकिन शायद मोर्चा निकालने वाले नेताओं को लगा होगा कि मुंबई में आंदोलन करने से केंद्र सरकार संज्ञान लेगी। क्योंकि दिल्ली की सीमा पर किसानों का आंदोलन होने के कारण ही केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन के सामने झुकी है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को फिलहाल प्रदेश में लागू नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों को स्थगित कर दिया है। इसलिए केंद्र सरकार कृषि कानूनों को लेकर जब तक कोई नया फैसला नहीं करती है तब तक राज्य में इन कानूनों को लागू करने के बारे में कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में महाविकास आघाड़ी के तीनों घटक दलों ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है। हम लोग किसानों को मुश्किल में डालने वाले कृषि कानूनों का समर्थन नहीं करेंगे।

जब विपक्ष के विधायकों को शामिल करना होगा तो खुलेआम कहूंगा- अजित

भाजपा के विधायक प्रशांत परिचारक के मिलने को लेकर उपमुख्यमंत्री अजित ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब मुझे विपक्षी भाजपा के विधायकों को राकांपा में शामिल करना होगा तो मैं खुलेआम कहूंगा। मैं विधायकों के नाम के साथ बताऊंगा कि वे लोग

राकांपा में शामिल हो रहे हैं। उसके बाद मीडिया को जितनी खबरें चलानी है चलाए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुझसे परिचारक सोलापुर में कृषि पानी की समस्या के मुद्दे पर मिलने आए थे। रविवार को भाजपा विधायक शिवेंद्रराजे भोसले मिलने आए थे। दोनों विधायक विपक्ष के हैं लेकिन मैं प्रदेश का उपमुख्यमंत्री हूं। इस नाते मेरे पास विधायक अपने क्षेत्र के विकास कामों को लेकर आते हैं।

Tags:    

Similar News