इस कारण नागपुर में विदर्भ का इकलौता बिजली विभाग थाना हुआ बंद

इस कारण नागपुर में विदर्भ का इकलौता बिजली विभाग थाना हुआ बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-25 14:03 GMT
इस कारण नागपुर में विदर्भ का इकलौता बिजली विभाग थाना हुआ बंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी के सदर में बिजली विभाग के थाने को बंद कर दिया गया। जो विदर्भ का इकलौता ऐसा थाना था, जहां बिजली से जुड़े केस आते थे। जिस पर कार्रवाई यहीं से की जाती थी। खास बात है कि यहां नागपुर के अलावा महाराष्ट्र के दूसरे शहरों जैसे औरंगाबाद, ठाणे, लातूर से जुड़े मामले दर्ज किए जाते थे। जिस पर कार्रवाई के लिए पुलिस बल मुहैया कराया जाता था। यह थाना बिजली विभाग यानी महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी द्वारा संचालित किया जा रहा था। जिसमें पुलिसकर्मियों की तनख्वाह भी कंपनी ही देती थी। डिप्टी डायरेक्टर विजिलेंस एए खान का कहना है कि लोग काफी दूर से यहां शिकायतें लेकर आते थे। उनकी सहूलियत के लिए कदम उठाना पड़ा, इसके बाद अब स्थानीय थानों में बिजली के मामलों का निपटारा हो सकेगा।

महावितरण का थाना बंद होते ही यहां रखे जरूरी कागजात भी सील कर दिए गए हैं। ऐसे में यह मना जा रहा है कि किसी केस से जुड़े दस्तावेज तभी खंगाले जा सकेंगे, जब सील खोलने का आधिकारिक आदेश मिलेगा। जिससे इससे जुड़े पुराने मामलों में दिक्कत आने का अंदेशा जताया जा रहा है। इसके अलावा थाना परिसर में पुलिस वाहन कबाड़ हो रहा है, जिसे ठीक तक नहीं कराया गया।

सूत्रों के अनुसार पुलिस वाहन विजिलेंस विभाग के आधीन है, लेकिन इसके बारे में कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं। बिजली कंपनी का थाना बंद होने के बाद अब विद्युत से जुड़े सारे मामले स्थानीय थानों को सौंपे जाएंगे। जहां विभाग पुलिस की मदद से मामलों का निपटारा करेगा।

Similar News