मुंबई-गोवा महामार्ग के लटके कार्य को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार 

मुंबई-गोवा महामार्ग के लटके कार्य को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार 

Tejinder Singh
Update: 2021-04-01 13:07 GMT
मुंबई-गोवा महामार्ग के लटके कार्य को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने मुंबई गोवा महामार्ग के लटके निर्माण कार्य को लेकर केंद्र सरकार, राज्य सरकार, प्रशासन व ठेकेदारों को कड़ी फटकार लगाई है। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता ने इस मामले में प्रशासन व ठेकेदार से जानना चाहा है कि महामार्ग का कितने प्रतिशत कार्य पूरा हुआ है और शेष कार्य कब तक पूरा होगा। यह जानकारी ठेकेदार प्रगति रिपोर्ट के जरिए अगली सुनवाई के दौरान पेश करे।

खंडपीठ ने यह निर्देश पेशे से वकील ओवेसी पेचकर की ओर से इस विषय दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद दिया। याचिका में दावा किया गया है कि महामार्ग के सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है। इसके अलावा सड़कों पर काफी गड्ढे हैं। जिससे यहां से गुजरानेवाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

याचिका पर गौर करने के बाद खंडपीठ ने पूछा कि आखिर अब तक महामार्ग का काम क्यों लटका पड़ा है। इस पर राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने कहा कि जिस ठेकेदार को कार्य सौपा गया है। वह फिलहाल आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जिसके चलते काम रुका हुआ है। इसके बाद खंडपीठ ने मामले से जुड़े सभी ठेकेदारों को पक्षकार बनाने का निर्देश दिया। 

Tags:    

Similar News