सेना के जवान को पकड़ना पड़ा चोर, मुंह छुपाती रही स्थानीय पुलिस

सेना के जवान को पकड़ना पड़ा चोर, मुंह छुपाती रही स्थानीय पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-28 08:11 GMT
सेना के जवान को पकड़ना पड़ा चोर, मुंह छुपाती रही स्थानीय पुलिस

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। यहां लोकल पुलिस की लापरवाही एवं अराजक कार्रवाई उस वक्त खुलकर सामने आ गई जब एक चोर को गिरफ्तार करने के लिए बार बार फोन करने के बाद वह पांच घंटे तक घटना स्थ्ल पर नहीं पहुंची और फिर थक हार कर सेना के जवान को ही चोर को पकड़ कर थाने ले जाना पड़ा। इस बात को लेकर दोनों पुलिस के बीच कहा सुनी भी इुई, किंतु प्रकरण के संबंध में उच्चाधिकारी सिर्फ अपना मुंह ही छुपाते रहे।

यह है मामला
गोराबाजार थाना क्षेत्र के वनएसटीसी की आर्मी कॉलोनी में बुधवार की सुबह 10 बजे एक चोर घुसा और कई सूने मकानों में वारदात को अंजाम देने के बाद भागने लगा। इसी बीच कुछ आर्मी पर्सन की नजरें चोर पर पड़ गईं, लेकिन चोर एक मकान में घुस गया और खुद को अंदर कैद कर लिया। लोगों ने तत्काल गोराबाजार थाने में सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। कई बार फोन करने पर भी जब पुलिस नहीं पहुंची तो सेना पुलिस ने कॉलोनी पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और चोर को पकड़कर थाने पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार इस मामले को लेकर थाना और सेना पुलिस के बीच जमकर कहासुनी भी हुई और मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में पहुंच गया, जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी की गई।

मुंह छुपाते रहे थाना प्रभारी
सूत्रों के अनुसार सेना पुलिस ने गोराबाजार थाने के लैंडलाइन फोन के अलावा थाना प्रभारी के सरकारी मोबाइल पर भी कॉल किया था, लेकिन टीआई का मोबाइल रिसीव नहीं हुआ और लैंडलाइन पर मौजूद कर्मचारी लगातार स्टाफ भेजने की बात करता रहा। जिसके कारण तनाव की स्थिति निर्मित हुई। गोराबाजार पुलिस के अनुसार सेना पुलिस द्वारा सौंपा गया आरोपी कजरवारा निवासी अमन बाल्मीक है, लेकिन कुछ समय से अमन कटनी में रह रहा था, अमन का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी पाया गया है। गोराबाजार थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमर से उनका कई बार संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

 

Similar News