सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद शहर का युवा ब्याह कर लाया मायन्मार की लड़की

सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद शहर का युवा ब्याह कर लाया मायन्मार की लड़की

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-14 07:54 GMT
सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद शहर का युवा ब्याह कर लाया मायन्मार की लड़की

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। वर्चुअल वल्र्ड यानि आभासी दुनिया में बनने वाले रिश्तों पर हमेशा ही सवालिया निशान लगते रहे हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां फर्जी आईडी से तो कभी फर्जी नाम से लोग एक-दूसरे की संवेदनाओं के साथ खेलते रहे हैं। ऐसा कम ही होता है कि इस आभासी दुनिया के जरिए दो अंजान लोगों के बीच पहचान हो फिर मोहब्बत और आखिर में दोनों साथ जीवन जीने का निर्णय लेकर परिणय सूत्र में बंध गए हों।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां जबलपुर के रहने वाले एक लड़के की पहचान पड़ोसी मुल्क मायन्मार की रहने वाली एक लड़की से हुई। सोशल मीडिया पर चैटिंग और बीतचीतों का दौर चला। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदली और जब मोहब्बत परवान चढ़ी तो दोनों ने आभासी दुनिया में बने रिश्ते को हकीकत में बदलने का निश्चय कर एक-दूसरे का हाथ जीवन भर के लिए थामने का फैसला किया।

पता चला है कि शहर के त्रिमूर्ति नगर इलाके के रहने वलो 35 वर्षीय मनीष कुमार शर्मा की पहचान एक सोशल मीडिया वेबसाईट पर मायन्मार की रहने वाले 33 वर्षीय एचएच विन से हुई। दोस्ती के बाद दोनों के बीच एक अटूट रिश्ता पनपा और अंतत: दोनों ने विवाह करने का फैसला किया। फिर क्या था, दोनों ने पूरे रीति रिवाज के साथ शादी कर ली। दो अलग-अलग देशों के नागरिकों के बीच हुई इस शादी पर सरकारी मोहर लगाने के लिए वर-वधु ने जिले के मैरिज रजिस्ट्रार यानि अपर कलेक्टर वीपी द्विवेदी के समक्ष स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत आदेवन दिया। पूरी प्रक्रिया हुई, गवाहों के बयान हुए और सोमवार को अपर कलेक्टर ने दोनों की शादी पर नियमानुसार रजामंदी देते हुए सरकारी मोहर लगा दी।

आभासी दुनिया में बने रिश्ते को हकीकत में बदलने का निश्चय कर एक-दूसरे का हाथ जीवन भर के लिए थामने के फैसले को अमली जामा पहनाकर युवक युवती दोनों ही खुश हैं। दोनों के परिवारजन भी उनकी इस खुशी के हिस्सेदार बने।

 

Similar News