लॉक डाउन - जिले में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई ,40 वाहनों पर चालानी कार्रवाई

लॉक डाउन - जिले में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई ,40 वाहनों पर चालानी कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-26 12:46 GMT
लॉक डाउन - जिले में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई ,40 वाहनों पर चालानी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क सतना। बुधवार को लॉक डाउन तोडऩे के विरुद्ध पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। जिसके तहत अमदरा और सिविल लाइन थाने में धारा 144 का उल्लंघन करने वाले दो व्यक्तितयों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह जिले के अलग-अलग थाना अंतर्गत 40 वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई कर मामला कोर्ट में प्रस्तुत किया गया है। 
 इनके खिलाफ अपराध दर्ज
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन थाना अंतर्गत यशोदा राजे ट्रेडर्स एवं किराना स्टोर के प्रोपराइटर पर धारा 144 की अवहेलना करने पर धारा 188, 269, 270 आईपीसी के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया। दुकान पर भीड़ इक_ा थी एवं दुकानदार ने कोई मास्क नहीं लगाया था। इसी प्रकारथाना अमदरा अंंतर्गत ग्राम सेमरा में धारा 144 के उल्लंघन करने एवं मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर आरोपियों राणा प्रताप सिंह एवं शिव कुमार सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 188, 353, 332, 34 के तहत मुकदमा कायम किया गया है। 
कोर्ट में पेश होगा चालान
पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि लॉक डाउन का पालन न करने वाले कई वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई। दो पहिया वाहनों से मौके पर ही समन शुल्क वसूल कर जुर्माने का प्रावधान किया गया। शहर के कोलगवां, सिटी कोतवाली, सिविल लाइन और यातायात के अलावा जिले के विभिन्न थानों में  वाहनों के विरुद्ध चालान किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त वाहनों का चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि पूरे देश में लॉक डाउन के चलते 14 अप्रैल तक सभी न्यायालयों में अवकाश घोषित किया गया है।
 

Tags:    

Similar News