कोरोना से लड़ाई में महामेट्रो के अधिकारी और कर्मचारी देंगे 1 दिन का वेतन

कोरोना से लड़ाई में महामेट्रो के अधिकारी और कर्मचारी देंगे 1 दिन का वेतन

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-24 10:26 GMT
कोरोना से लड़ाई में महामेट्रो के अधिकारी और कर्मचारी देंगे 1 दिन का वेतन

डिजिटल डेस्क,  नागपुर । कोरोना वायरस (कोविड-19) प्रकोप रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में महामेट्रो यात्रियों तथा कर्मचारियों के लिए उपायोजना कर रही है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड अंतर्गत नागपुर व पुणे मेट्रो रेल परियोजना की ओर से मुख्यमंत्री महाराष्ट्र सहायता निधि में 12 लाख रुपए मदद के लिए देने का निर्णय प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रजेश दीक्षित ने लिया है। इसमें महामेट्रो के अधिकारी और कर्मचारी एक दिन का वेतन देंगे। 

की जा रही जनजागृति
कोरोना को देखते हुए महामेट्रो ने साफ-सफाई से लेकर विविध उपाय किए हैं। वायरस का प्रकोप एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक न फैले, इसलिये महामेट्रो ने अपनी यात्री फेरियां 31 मार्च तक बंद रखी है। मेट्रो कार्यालय में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।  कार्यालय, कार्यस्थल और कामगार कॉलोनी में अधिकारियों के निर्देशानुसार नियमित तौर पर साफ-सफाई और दवाइयों का छिड़काव कर दवाई और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए  हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया द्वारा जनजागृति की जा रही है। इसके अलावा कोरोना वायरस से बचाव के संदर्भ में सूचना फलक से जागरूक किया जा रहा है। 31 मार्च तक मेट्रो सेवा बंद करने का निर्णय कोरोना को रोकने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

कोरोना से बचाओ जनजागृति अभियान का रथ घूमेगा
भारतीय जनता पार्टी महानगर द्वारा कोरोना के विषाणुओं से बचाव के  तरीकों पर नागरिकों में जनजागृति करने के उद्देश्य से सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में कोरोना बचाओ जागरण के अभियान रथ को महापौर संदीप जोशी, शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके, संगठन मंत्री डॉ. उपेंद्र कोठेकर, विधायक मोहन मते, विकास कुंभारे ने धंतोली स्थित बीजेपी कार्यालय से रवाना किया। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ श्रीकांत देशपांडे, संजय फांजे, सुनील मित्रा, गुड्डू खान, चंदन गोस्वामी उपस्थित थे। शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके ने बताया कि इन रथों में अनेक प्रकार के उपायों का उल्लेख सविस्तार किया गया है। 
 

Tags:    

Similar News