OFK स्क्रैप्स चोरी मामला : इंटेलीजेंस करेगी जब्त मोबाइल की स्क्रीनिंग

OFK स्क्रैप्स चोरी मामला : इंटेलीजेंस करेगी जब्त मोबाइल की स्क्रीनिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-18 07:57 GMT
OFK स्क्रैप्स चोरी मामला : इंटेलीजेंस करेगी जब्त मोबाइल की स्क्रीनिंग

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। आयुध निर्माणी खमरिया में एक दिन पहले स्क्रेप में मेटेलिक रॉडों को चोरी-छिपे ले जाने के मामले में गुरुवार को भी छानबीन की गई। बड़ी खबर यह है कि ट्रक से जब्त किए गए मोबाइल फोन को इंटेलीजेंस के सुपुर्द किया जाएगा। एक्सपर्ट टीम यह तफ्तीश करेगी कि स्मार्ट फोन का निर्माणी के भीतर कोई दुरुपयोग तो नहीं किया गया। दूसरी तरफ मेन गेट के पास रखे गए पूरे स्क्रैप को दोबारा चैक किया गया। फैक्टरी प्रशासन ने पूरे मामले में जांच के आदेश भी दे दिए हैं। प्रशासनिक जांच-पड़ताल में यह विषय भी शामिल किया जाएगा कि फैक्टरी बंद होने के बाद दोनों ट्रकों को बाहर जाने की अनुमति कैसे दी गई। 

सैन्य अधिकारी करेंगे जांच
जानकारों का कहना है कि सैन्य अधिकारी को जाँच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा कारणों के चलते निर्माणी के भीतर मोबाइल फोन ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित है। यही वहज है कि फैक्टरी प्रशासन इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहा है। आईबी को मामले की सूचना दी गई है। संभवत: शुक्रवार को जब्त मोबाइल आईबी के हवाले कर दिए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि जब तक पूरी छानबीन नहीं हो जाती, तब तक मोबाइल वापस करने का सवाल ही नहीं उठता। 

सुपरवाइजर से सवाल-जवाब
 इस घटना के बाद निर्माणी की ओर से फर्म संचालक को तलब किया गया। सूत्रों का कहना है कि फर्म के संचालक अजय खंडेलवाल किन्ही कारणों से आए नहीं, लेकिन फर्म की तरफ से सुपरवाइजर हाजिर हुआ। सुरक्षा अधिकारियों ने उससे चंद सवाल-जवाब भी किए। बयान दर्ज करने के बाद मटेरियल को ले जाने की मंजूरी दे दी गई। मोबाइल आईबी के हवाले कर दिए जाएंगे। सुपरवाइजर को हिदायत भी दी गई है।

Similar News