पटोले बोले - महाराष्ट्र में भी हो 12वीं के अंकों के आधार पर मेडिकल में प्रवेश

तमिलनाडु की तर्ज पर विधेयक लाने की मांग पटोले बोले - महाराष्ट्र में भी हो 12वीं के अंकों के आधार पर मेडिकल में प्रवेश

Tejinder Singh
Update: 2021-09-21 15:08 GMT
पटोले बोले - महाराष्ट्र में भी हो 12वीं के अंकों के आधार पर मेडिकल में प्रवेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में भी मेडिकल कॉलेजों में 12वीं के अंकों के आधार पर दाखिला किया जाना चाहिए और राज्य सरकार को इसके लिए तमिलनाडु की ही तरह विधेयक लाना चाहिए। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर यह मांग की है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तिलकभवन में पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने कहा कि मेडिकल में दाखिले के लिए ली जाने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट के पेपर लीक होने के मामले सामने आएं हैं। ऐसे में राज्य के विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है इसलिए राज्य सरकार को भी तमिलनाडु की तरह कानून बनाना चाहिए जिससे राज्य में विद्यार्थियों द्वारा 12वीं कक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार पर ही उन्हें मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिल सके। पटोले ने कहा कि 2017 से नीट की परीक्षा शुरू हुई जिसके बाद राज्य की बोर्ड परीक्षाओं के अंकों का असर कम हो गया है। जबकि नीट परीक्षा की तैयारी के लिए बड़े-बड़े कोचिंग क्लासेस खुल गए हैं। जिनमें सिर्फ अमीर विद्यार्थी फीस चुकाकर पढ़ाई कर सकते हैं। नीट की तैयारी गरीबों के लिए बेहद मुश्किल हो गई है इसलिए राज्य सरकार को कानून बनाना चाहिए जिससे राज्य के मेडिकल कॉलेजों में बोर्ड परीक्षा में हासिल किए गए 12वीं के अंकों के आधार पर दाखिला हो। 

नरेंद्र गिरी की हुई हत्या-नाना पटोले

नाना पटोले ने दावा किया कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख संत नरेंद्र गिरी की हत्या हुई है और उसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है। पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने दावा किया कि भाजपा शासित राज्यों में साधू-संत सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खराब है और वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। पटोले ने कहा कि भाजपा साधू संतों से झूठ बोलकर उनके आशीर्वाद से सरकार बनाने में सफल रही लेकिन अब जब उसका झूठ सामने आ गया है तो जो संत भाजपा के खिलाफ बोलते हैं उनकी मौत हो जाती है। पटोले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में साधू-संत सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पालधर में हुई साधुओं की मौत के मामले में भाजपा ने कई आरोप लगाए थे लेकिन अब वह साधु संतों के सुरक्षा देने में असफल है। 

सही है अनंत गीते का बयान-पटोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि शिवसेना नेता अनंत गीते की यह बात सही है कि शिवसेना-कांग्रेस स्वभाविक सहयोगी नहीं हैं। हमारे बीच गठबंधन नहीं हो सकता। हम विपरीत परिस्थितियों में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए साथ आए हैं। सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर चल रही है। हमारी नेता सोनिया गांधी ने गठबंधन की शुरूआत में ही यह साफ कर दिया था कि यह गठबंधन किन हालात में और किस मकसद से किया जा रहा है। पटोले ने कहा कि वे शरद पवार को लेकर गीते द्वारा दिए उस बयान पर कुछ नहीं बोलना चाहते जिसमें कहा गया था कि पवार कांग्रेस की पीठ में छूरा घोंपकर अलग हुए और वे शिवसेना के नेताओं के गुरु नहीं हो सकते। 

 

महिला सुरक्षारक्षकों की हो नियुक्ति

साकीनाका दुष्कर्म मामले के बाद महानगर के कांजुरमार्ग इलाके में एक सुरक्षा रक्षक द्वारा नाबालिग से अश्लील हरकत का मामला सामने आया है। पटोले ने सरकार से मांग की है कि सोसायटियों में महिला सुरक्षारक्षकों की भी तैनाती की जानी चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे पर राज्य सरकार से कानून बनाने की भी मांग की है। 

 

Tags:    

Similar News