सिर पर जूते रखवाकर निकाला जुआड़ियों का जुलूस, 25 हजार रुपए किए जब्त

सिर पर जूते रखवाकर निकाला जुआड़ियों का जुलूस, 25 हजार रुपए किए जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-22 08:04 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। घमापुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक जुएं के फड़ पर छापा मारकर डेढ दर्जन जुआड़ियों को पकड़कर फड़ से 25 हजार की जब्ती बनाई। उसके बाद पकड़े गये जुआड़ियों को अनोखे तरीके से जुलूस निकालकर थाने पहुंचाया गया। पुलिस ने जुआड़ियों के जूते चप्पल उनके सिर पर रखवाए और नंगे पैर पैदल चलाकर उन्हें थाने पहुंचाया। इस तमाशे की मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करने वालों को थाने जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।  सूत्रों के अनुसार घमापुर पुलिस को  मुखबिर से सूचना मिली थी कि टेस्टिंग रोड कछियाना में एक खुले मैदान में कुछ लोग जुआ खेलकर दाँव लगा रहे हैं। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घेराबंदी कर 20 जुआड़ियों को पकड़ा और उनके पास से ताश की गड्डी और 25 हजार रुपये की जब्ती बनाई। इसके बाद सभी जुआड़ियों को एक कपड़े से बांधा गया और उनके जूते उतरवाकर उनके सिर पर रखवाये गए। पूरे रास्ते जुआड़ी नारा लगाते चल रहे थे कि जुआ खेलना पाप है पुलिस हमारी बाप है।

जब्त हुए बड़ी संख्या में मोबाइल

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस अनूठी कार्रवाई को देखने सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी थी और राहगीर मोबाइलों पर फोटो व इस यादगार घटना का वीडियो बनाने में जुट गये। इस पर पुलिस कर्मी भड़क उठे और राहगीरों के मोबाइल छीन लिए गये। लोगों का कहना है कि जुलूस के थाने पहुंचने तक पुलिस ने करीब 60 से 70 मोबाइल जब्त किए और थाने लाकर सभी मोबाइलों से फोटोज व वीडियो डिलीट करवाने के बाद लोगोंं के मोबाइल वापस लौटाए गये। पकड़े गए लोगों में पवन ठाकुर, कन्हैया उफ कन्नू नामदेव, हनी बाल्मीक, बंटी ग्लेडविन, सचिन ठाकुर, योगेश कुमार, बब्लू साहू, अंकित श्रीवास, दीपू दाहिया उर्फ कृष्णकांत, रोहित वर्मा, धर्मेन्द्र साहिनी, सुनील केवट, हेमंत उर्फ मोंटी कनौजिया, अंकुर बरारटे, अश्विनी पटवा, शरद कुमार पटेल, राहुल श्रीवास, आशीष श्रीवास, राजकुमार उर्फ निक्की, सौरभ केवट शामिल हैं।

लंबे समय से चल रहा था फड़ 

टेस्टिंग रोड कछियाना क्षेत्र में लंबे समय से जुए का फड़ संचालित हो रहा था। इसकी सूचना लगने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर 20 जुआडिय़ों को पकड़कर 25 हजार की जब्ती बनाई है।  -दिलीप श्रीवास्तव, टीआई घमापुर।  
 

Tags:    

Similar News