दोबारा कर दी हेल्थ पॉलिसी और पत्नी से 18 साल छोटा बना दिया पति को

बजाज व आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी का खेल दोबारा कर दी हेल्थ पॉलिसी और पत्नी से 18 साल छोटा बना दिया पति को

Safal Upadhyay
Update: 2022-05-18 12:04 GMT
दोबारा कर दी हेल्थ पॉलिसी और पत्नी से 18 साल छोटा बना दिया पति को

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अनेक बीमा कंपनियों ने आम लोगों से लुभावने वादे करते हुए बीमा पॉलिसी बेचकर करोड़ो का मुनाफा कमाते हुए लाभ का धंधा भी बनाए हुए है। लाभ कमाने के लिए बीमा कंपनियां अपने पॉलिसी धारकों के साथ जालसाजी करने में पीछे नही हट रही हैं। बीमितों का आरोप है कि स्टार हेल्थ, मैक्स बूपा, बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस, केयर हेल्थ इंश्योरेंस, चोला एमएस हेल्थ इंश्योरेंस, एचडीएफसी एर्गो जनरल हेल्थ इंश्योरेंस, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस, नेशनल हेल्थ इंश्योरेंस, न्यू इंडिया अश्योरेंस हेल्थ इंश्योरेंस, ओरिएण्टल हेल्थ इंश्योरेंस, रहेजा क्यूबीइ हेल्थ इंश्योरेंस, रॉयल सुंदरम हेल्थ इंश्योरेंस, रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस, यूनाइटेड इंडिया हेल्थ इंश्योरेंस, यूनिवर्सल सोम्पो हेल्थ इंश्योरेंस सहित अनेक कंपनियों ने लाभ देने का वादा करते हुए पॉलिसी आम लोगों को बेची पर जब आम लोगों को अस्पताल में इन कंपनियों की जरूरत पड़ी तो कैशलेस तो दूर की बात हैं, अनेक खामियां निकालकर क्लेम ही रिजेक्ट करने का खेल बीमा कंपनी कर रही है। इन बीमा कंपनियों पर अकुंश लगाने वाले जिम्मेदार विभाग के अधिकारी मौन बैठे हुए हैं। अब तो बैंक एकाउंट की लिंक मिलने पर दोबारा पॉलिसी करने से भी नही चूक रहे है। 

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर, जबलपुर के मोबाइल नंबर -9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

एकाउंट से कट रही राशि से हुआ गोलमाल का खुलासा-

बिलहरी निवासी श्रीमती शालनी बिरहा पति बलराज ने अपनी शिकायत में बताया कि बजाज कंपनी से उनका हेल्थ इंश्योरेंस चल रहा था। मेरे बैंक एकाउंट से राशि भी कट रही थी। अतिरिक्त राशि कटने पर उनके द्वारा चैक कराया गया तो पता चला कि एकाउंट अन्य स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी का प्रीमियम काटा जा रहा है। यह हेल्थ इंश्योरेंस दोबारा उपलब्ध डाटा के आधार पर आदित्य बिरला से पॉलिसी कराई गई थी। पीडि़ता का कहना है कि यह पॉलिसी हमारे द्वारा नही ली गई। इस पॉलिसी में मेरी उम्र 39 वर्ष कर दी और पति की उम्र 21 वर्ष। यहीं नही मेरी बेटी व बेटे की उम्र भी 1 वर्ष दर्ज की गई है। बीमा कंपनी से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा गोलमाल जवाब दिया जा रहा है और वे लगातार पॉलिसी धारक को परेशान कर रहे है। प्रीमियम की राशि भी लौटाने के लिए वे तैयार नही है। मामले की शिकायत शालनी ने गोराबाजार थाने पर एसपी सिद्वार्थ बहुगुणा के समक्ष की है। बीमा कंपनी के ऊपर आरोप लगाते हुए पीडि़ता ने बताया कि जिम्मेदारो ने हमारे बैंक का डॉटा चोरी कर नई पॉलिसी बिना बताए की है और यह हमारे साथ जालसाजी है। दोषियों के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग पीडि़ता के द्वारा की गई है।
 

Tags:    

Similar News