महाराष्ट्र में बड़ा निवेश करेगा सिंगापुर, नागपुर होगा लॉजिस्टिक का खास केंद्र 

महाराष्ट्र में बड़ा निवेश करेगा सिंगापुर, नागपुर होगा लॉजिस्टिक का खास केंद्र 

Tejinder Singh
Update: 2018-12-14 14:38 GMT
महाराष्ट्र में बड़ा निवेश करेगा सिंगापुर, नागपुर होगा लॉजिस्टिक का खास केंद्र 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सिंगापुर की कंपनियों के लिए नागपुर का लॉजिस्टिक पार्क और नई मुंबई के एकात्मिक औद्योगिक परिसर में निवेश के लिए अनूकुल वातावरण है। उन्होंने कहा कि सिंगापुर की लॉजिस्टिक क्षेत्र की कंपनियों नागपुर में निवेश के लिए बड़े पैमाने पर अवसर हैं। 

शुक्रवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ‘वर्षा’ में मुख्यमंत्री से सिंगापुर के मुंबई के वाणिज्य दूत गैविन चाय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री जनवरी में मुंबई के दौरे पर आने वाले हैं। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को कार्यक्रम का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नागपुर का भौगोलिक स्थान लॉजिस्टिक पार्क के लिए महत्वपूर्ण है।

जीएसटी से इस जगह का महत्व और बढ़ गया है। इस क्षेत्र में होने वाले जेएनपीटी के सैटेलाइट पोर्ट के कारण लॉजिस्टक क्षेत्र को गति मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुणे में सिंगापुर की विभिन्न कंपनियां हैं। पुणे के मास्टर प्लॉन में इन कंपिनयों की भूमिका महत्वपूर्ण साबित होगी। सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल में शामिल श्री किट ने कहा कि राज्य में तीन से चार सालों में उद्योग और आधारभूत ढांचा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बदलाव हो रहा है। इसलिए सिंगापुर की कंपनियां राज्य में निवेश के लिए उत्सुक है।

पुणे में लगभग 80 मिलियन डॉलर का निवेश होगा। इससे लगभग 2 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। इसके लिए सिंगापुर के मंत्री महाराष्ट्र आएंगे। उस दौरान विभिन्न सामंजस्य करार होंगे। जिसमें गृह निर्माण विभाग का करार भी शामिल है। 

 

Similar News