फेसबुक पोस्ट से हथियार तस्करों तक पहुंची पुलिस

फेसबुक पोस्ट से हथियार तस्करों तक पहुंची पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-12 08:18 GMT
फेसबुक पोस्ट से हथियार तस्करों तक पहुंची पुलिस

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। फेसबुक पर पिस्तौल-रिवॉल्वर के साथ फिल्मी ट्रेलर की तर्ज पर खुद की वीडियो वायरल करने वाले दो युवकों के जरिए पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले तीन शातिर बदमाशों पर शिकंजा कसा है। पुलिस का अनुमान है कि पकड़े गए तस्करों से बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से 5 देशी पिस्तौलें और 5 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं।

ASP राजेश तिवारी ने बताया कि शहर में अवैध हथियारों की तस्करी रोकने के लिए क्राइम ब्रांच के साथ सभी थानों का स्टाफ हर स्तर पर जानकारियां जुटा रहा था। सोमवार की सुबह क्राइम ASP संदीप मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि खजरी बायपास पर तीन युवक हथियार बेचने की फिराक में खड़े हुए हैं। लिहाजा क्राइम टीम के साथ अधारताल थाने के स्टाफ ने घेराबंदी की और रांझी निवासी यशवंत कुशवाहा उर्फ यश, अधारताल निवासी विवेक पांडे उर्फ चूहा और कांचघर निवासी विकास तिवारी उर्फ बिक्कू को पकड़ा, जिनके कब्जे से पांच देशी पिस्तौलें और कारतूस जब्त किए गए हैं।

खंडवा से लाए थे हथियार
ASP तिवारी के अनुसार पकड़े गए यशवंत, चूहा और विकास तीनों आपराधिक प्रवृत्ति के युवक हैं, जिन्होंने पूछताछ में बताया कि वे  खंडवा से हथियार खरीदकर लाते थे और शहर के युवकों को 15 से 50 हजार रुपए तक में बेच दिया करते थे। आरोपियों ने अभी तक कितने और किन्हें पिस्तौलें बेचीं हैं, इसके संबंध में पुलिस जानकारियां जुटा रही है।

भाजपा नेता को रिवॉल्वर अड़ाकर लूटा
बजली बंद होने की शिकायत करने बिलहरी स्थित MPEB कार्यालय पहुंचे भाजपा पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पवन यादव के साथ एक बदमाश ने हाथापाई करने के बाद रिवॉल्वर अड़ाकर पैसे छीन लिए। रविवार की देर रात हुई इस घटना के बाद बदमाश पवन को एक कमरे में बंद करके चले गए। कुछ देर बाद शिकायत करने वाले लोगों ने पवन को बाहर निकाला, जिसके बाद वे थाने पहुंचे। पुलिस ने पवन की शिकायत पर मामले को जांच में लिया है।

कैंट भाजपा के पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि उनकी कॉलोनी में काफी देर से लाइट नहीं थी, जिसके कारण वे रात 1 बजे बिलहरी MPEB कार्यालय पहुंचे तो वहां तीन-चार लोग एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे।

 

Similar News