NZ VS IND: टेस्ट सीरीज हार के बाद कोहली बोले, बल्लेबाजों ने इतने रन ही नहीं बनाए कि गेंदबाज अटैक कर सकें

NZ VS IND: टेस्ट सीरीज हार के बाद कोहली बोले, बल्लेबाजों ने इतने रन ही नहीं बनाए कि गेंदबाज अटैक कर सकें

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-02 05:53 GMT
NZ VS IND: टेस्ट सीरीज हार के बाद कोहली बोले, बल्लेबाजों ने इतने रन ही नहीं बनाए कि गेंदबाज अटैक कर सकें
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराया
  • न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से क्लीन स्वीप किया
  • सीरीज हार के बाद कोहली ने कहा- इस पर कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता

डिजिटल डेस्क। न्यूजीलैंड ने सोमवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से क्लीन स्वीप किया। हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टीम के प्रदर्शन से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा- इस हार पर कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता। हमारे बल्लेबाजों ने इतना स्कोर ही नहीं बनाया कि गेंदबाज विपक्षी टीम पर आक्रमण कर सकें।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कोहली ने कहा, हार का कोई बहाना नहीं है। अगर हमें विदेश में जीतना है तो हमें अपनी कमियां दूर करनी होंगी और गलतियों से सीखकर आगे बढ़ना होगा। जैसा हम खेलना चाहते थे, वैसा नहीं खेल पाए। मैच में भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रनों पर समेट दूसरी पारी में 7 रन की बढ़त के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे और टीम 124 रनों पर ही ढेर हो गई। इस लिहाज से न्यूजीलैंड को 132 रन का लक्ष्य मिला। जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया। 

यह खबर भी पढ़ें - NZ VS IND: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

कमियों को ठीक कर आगे बढ़ना होगा
कोहली ने कहा, बल्लेबाजों ने इतना स्कोर ही नहीं बनाया कि गेंदबाज अटैक कर सकें। दोनों टेस्ट में गेंदबाजी अच्छी रही। फिर भी हम पूरे वक्त सही गेंदबाजी नहीं कर सके। न्यूजीलैंड ने काफी दबाव बनाया था। वो अपने प्लान के मुताबिक खेलने में सफल रहे। अब हमें आगे बढ़ने के लिए अपनी कमियों को ठीक करना होगा। टॉस एक फैक्टर हो सकता है, लेकिन इसकी आप शिकायत नहीं कर सकते। एक इंटरनेशनल टीम को इन चीजों से निपटना आना चाहिए।

Tags:    

Similar News