क्रिकेट: BCCI ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया क्वारंटाइन से गुजरने के लिए तैयार

क्रिकेट: BCCI ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया क्वारंटाइन से गुजरने के लिए तैयार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-05-08 08:20 GMT
क्रिकेट: BCCI ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया क्वारंटाइन से गुजरने के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क। टीम इंडिया को अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली मनी-स्पिनिंग टेस्ट सीरीज बचानी है, तो उसे क्वारंटाइन से गुजरने के लिए तैयार रहना होगा। टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन टीम को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज से पहले वर्तमान COVID-19 नियमों के तहत 2 सप्ताह के लिए क्वारंटाइन में जाना होगा। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने शुक्रवार को कहा कि, भारतीय टेस्ट टीम सीरीज बचाने के लिए सभी सुरक्षा उपायों से अपनाने को तैयार है। धूमल ने कहा, इसके अलावा कोई विकल्प भी नहीं है, अगर आप क्रिकेट को फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो हर किसी को सभी सुरक्षा उपायों को मानना ही होगा। बता दें कि, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 2 हफ्तों के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। 

यह खबर भी पढ़ें - पार्थिव पटेल ने बताया, उनकी जगह टीम में क्यों चुने गए थे एमएस धोनी

2 हफ़्ते का लॉकडाउन लंबा नहीं है
धूमल ने कहा है, 2 हफ़्ते का लॉकडाउन लंबा नहीं है। यह किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान होगा। क्योंकि जब आप इतनी लंबी अवधि के लिए क्वारंटाइन में होते हैं। तो दूसरे देश में जाकर दो सप्ताह का लॉकडाउन करना एक अच्छी बात होगी। हमें यह देखना होगा कि इस लॉकडाउन के मानदंड क्या होंगे। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैचों की बजाय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को कराने का प्रस्ताव रखा है। जिसका मतलब होगा कि नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच को कैंसिल करना होगा। इस विचार पर भी अरुण धूमल ने अपना बयान दिया है।

BCCI अधिकारी अरुण धूमल ने इस विचार को खारिज नहीं किया है और उन्होंने संकेत दिया कि, अधिक सीमित क्रिकेट खेलना बेहतर होगा। क्योंकि इससे अधिक आय हो सकती है। उन्होंने कहा है, एक बार जब हमें यकीन हो जाएगा कि जब क्रिकेट फिर से शुरू होगा, तभी हम उस पर अंतिम फैसला कर पाएंगे। 

यह खबर भी पढ़ें - CSK को याद आया लंबे बालों वाला धोनी, ट्विटर पोस्ट एक खास फोटो

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर अभी कोई फैसला लेना जल्दबाजी
उन्होंने कहा है, पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर अभी कोई फैसला लेना जल्दबाजी होगा। यदि कोई विंडो उपलब्ध है, तो यह बोर्ड पर निर्भर करेगा कि वे यह तय करें कि वे टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं या दो वनडे या शायद दो टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलना चाहते हैं। लॉकडाउन और इसके बाद होने वाली राजस्व हानि को देखते हुए वे चाहते हैं कि राजस्व इकट्ठा हो। सबसे ज्यादा रेवेन्यू एक टेस्ट मैच की तुलना में ODI या T-20 मैच से आता है। 


 

Tags:    

Similar News