गुजरात में छात्राओं से यौन संबंध बनाने की मांग करने पर प्रोफेसर निलंबित

शर्मसार करने वाली घटना गुजरात में छात्राओं से यौन संबंध बनाने की मांग करने पर प्रोफेसर निलंबित

IANS News
Update: 2022-12-29 06:30 GMT
गुजरात में छात्राओं से यौन संबंध बनाने की मांग करने पर प्रोफेसर निलंबित

डिजिटल डेस्क, राजकोट। एमवीएम साइंस एंड होम साइंस कॉलेज के ट्रस्टियों ने गुरुवार को विज्ञान के एक प्रोफेसर को निलंबित कर दिया। प्रोफेसर ने अच्छे अंक प्रदान करने के बदले छात्राओं से यौन संबंध बनाने की मांग की। छात्राओं ने तीन महीने पहले कॉलेज के अधिकारियों और यौन उत्पीड़न विरोधी समिति से मामले की शिकायत की थी। मीडिया और छात्र संघ द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद ही कॉलेज और समिति ने जांच का फैसला किया।

कॉलेज ट्रस्टी पुरुषोत्तम पिपलिया ने गुरुवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि साइंस कॉलेज के प्रोफेसर संजय तरैया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। यौन उत्पीड़न विरोधी समिति द्वारा शिकायत में पर्याप्त सबूत पाए जाने और कॉलेज ट्रस्ट की जांच के बाद यह निर्णय लिया गया।

पिपलिया ने प्रोफेसर के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराने में छात्रों को हर संभव सहयोग देने का भी आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर छात्राएं पुलिस में शिकायत नहीं करना चाहती हैं तो कॉलेज पहल करेगा और प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगा। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के राजकोट प्रमुख बृजराजसिंह राणा ने आईएएनएस को बताया कि छात्रों ने तीन महीने पहले शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि छात्र संघ के हस्तक्षेप के बाद ही समिति ने जांच शुरू की थी। प्रोफेसर तरैया ने छात्राओं से यौन संबंध बनाने के लिए अच्छे अंक देने की बात की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News