Xiaomi: कंपनी ने बढ़ाई Mi और Redmi स्मार्टफोन की कीमत, ट्वीट कर दी जानकारी

Xiaomi: कंपनी ने बढ़ाई Mi और Redmi स्मार्टफोन की कीमत, ट्वीट कर दी जानकारी

Manmohan Prajapati
Update: 2020-04-01 09:52 GMT
Xiaomi: कंपनी ने बढ़ाई Mi और Redmi स्मार्टफोन की कीमत, ट्वीट कर दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। कीमतों में बढ़ोतरी का कारण GST दर बढ़ना है। बता दें कि बीते दिनों GST काउंसिल के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतरामण ने जानकारी दी थी कि 1 अप्रैल से स्मार्टफोन्स के लिए GST के दरों में बदलाव होगा। यहां बता दें कि अब से स्मार्टफोन पर लगने वाली GST दर 12 फीसद से 18 फीसद हो गई है। 

जानकारी के अनुसार Xiaomi अपनी Mi सीरीज और Redmi सीरीज की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। स्मार्टफोन्स की नई कीमतें जल्द ही Mi.com पर अपडेट कर दी जाएंगी। हाल ही में इसकी जानकारी Mi India ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर दी है। 

Samsung Galaxy Z Flip का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

ट्वीट में दी जानकारी
ट्वीट में लिखा है कि, मोबाइल फोस पर GST 50 फीसद बढ़ा दिया गया है। इसे 12 फीसद से 18 फीसद कर दिया गया है। कुछ अन्य फैक्टर्स के मद्देनजर कंपनी के प्रोडक्टस की कीमतों को बढ़ाया जाएगा। नई कीमतें आज यानी 1 अप्रैल 2020 से लागू की जा रही हैं।

नहीं बचा कोई विकल्प
वहीं शाओमी ग्लोबल के VP मनु कुमार जैन ने भी कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने​ लिखा है ​कि, कंपनी हार्डवेयर्स पर 5 फीसद से कम का प्रॉफिट मार्जिन बनाए रखने की नीति पर काम करता है। ऐसे में स्मार्टफोन्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। GST के अलावा, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए की कीमत में कटौती भी एक बड़ा कारण है। इन सब के चलते ही हमें स्मार्टफोन्स की कीमत को बढ़ाना पड़ रहा है। 

Tags:    

Similar News