बांग्लादेश के खिलाफ साजिश रच रही हैं बुरी ताकतें: शेख हसीना

ढाका बांग्लादेश के खिलाफ साजिश रच रही हैं बुरी ताकतें: शेख हसीना

IANS News
Update: 2022-12-24 18:30 GMT
बांग्लादेश के खिलाफ साजिश रच रही हैं बुरी ताकतें: शेख हसीना
हाईलाइट
  • हसीना ने कहा कि एएल ने नागरिकों के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों को लामबंद किया है

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को कहा कि बुरी ताकतें देश को विकास और समृद्धि के रास्ते से हटाने के लिए उसके खिलाफ साजिश रचने में लगी हुई हैं।

हसीना ने नए नेतृत्व का चुनाव करने के लिए अवामी लीग (एएल) की 22वीं राष्ट्रीय परिषद में अपना उद्घाटन भाषण देते हुए यह बात कही। एएल अध्यक्ष के रूप में 10वीं बार फिर से चुनी गई हसीना ने साजिशों का विरोध करने और देश को समृद्धि की ओर ले जाने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने को कहा।

इस बीच, बांग्लादेश के सड़क परिवहन और पुल मंत्री ओबैदुल कादर को तीसरी बार महासचिव के रूप में फिर से चुना गया है। उन्होंने कहा, झटके और साजिशें होंगी, लेकिन एएल नेता और कार्यकर्ता एकजुट रहेंगे और विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए आगे बढ़ेंगे।

हसीना ने ऐतिहासिक सुहरावर्दी उद्यान में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर पार्टी परिषद का उद्घाटन किया। इस वर्ष की परिषद का विषय बंगबंधु के सपने के विकसित, समृद्ध और स्मार्ट बांग्लादेश के निर्माण के ²ढ़ संकल्प के साथ शेख हसीना के नेतृत्व में विकास यात्रा है। बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने कहा, कुछ लोगों ने एएल को सत्ता में आने से रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन मैं बांग्लादेश को किसी साजिशकर्ता को नहीं सौंपूंगी। शैतानी ताकतें हमारे खिलाफ कितनी भी साजिशें रचें, देश आगे बढ़ेगा और हम राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के सपनों को पूरा करेंगे।

हसीना ने कहा कि एएल ने नागरिकों के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों को लामबंद किया है। केवल एएल ही देश को आगे बढ़ा सकता है और इसे विकसित कर सकता है। 1981 में हुई 13 वीं पार्टी परिषद को अवामी लीग के लिए महत्वपूर्ण मोड़ माना जाता है क्योंकि लगभग 4,000 पार्षदों और प्रतिनिधियों ने हसीना को निर्वासन के दौरान अध्यक्ष के रूप में चुना था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News