बालाकोट हीरो अभिनंदन वर्धमान के वीर सम्मान से बौखलाया पाकिस्तान

भारतीय बालाकोट हीरो अभिनंदन वर्धमान के वीर सम्मान से बौखलाया पाकिस्तान

ANAND VANI
Update: 2021-11-23 11:15 GMT
बालाकोट हीरो अभिनंदन वर्धमान के वीर सम्मान से बौखलाया पाकिस्तान
हाईलाइट
  • अभिनंदन ने पाक के एफ -16 विमान को मार गिराया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने जैसे ही बालाकोट के हीरो अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया तो पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया गया है। और अनाफ शनाफ में पाकिस्तान भारत पर आरोप लगा रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत तथ्यों को गलत ढंग से पेश कर उस शख्स को सम्मान देता है जिसने की हमारे मिग-21 को छुआ तक नहीं।

साोमवार को भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कैप्टन अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया। आपको बता दें 27 फरवरी 2019 को विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान F-16 को हवाई युध्द में मार गिराया था।

इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने कहा कि क्या सच में ऐसा हो रहा है? पाकिस्तान की कस्टडी में चाय पीने के लिए उन्हें अवार्ड दिया जा रहा है? पाकिस्तानी अखबार डॉन में विदेश मंत्रालय का एक बयान प्रकाशित किया गया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अभिनंदन को सम्मानित किए जाने को सैन्य आचार संहिता के खिलाफ बताया है।  पाकिस्तान पूरी तरह से निराधार भारतीय दावों को स्पष्ट रूप से खारिज करता है कि एक भारतीय पायलट अभिनंदन द्वारा एक पाकिस्तानी एफ -16 विमान को मार गिराया गया था।  पाकिस्तान ने भारत पर काल्पनिक दुनिया में जीने का आरोप भी लगाया।

 

 

Tags:    

Similar News