ओमिक्रॉन प्रसार के बीच थाईलैंड ने जारी की चेतावनी

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ओमिक्रॉन प्रसार के बीच थाईलैंड ने जारी की चेतावनी

IANS News
Update: 2021-12-28 08:01 GMT
ओमिक्रॉन प्रसार के बीच थाईलैंड ने जारी की चेतावनी
हाईलाइट
  • ओमिक्रॉन प्रसार के बीच थाईलैंड ने जारी की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड -19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 514 मामलों का पता चलने के बाद राष्ट्रव्यापी स्तर 3 की चेतावनी जारी की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्तर 3 की चेतावनी में सार्वजनिक सहयोग के लिए एक अपील को संदर्भित किया गया है। इसमें सख्त कोविड -19 मुक्त सेटिंग लागू करने के लिए, यात्रा से पहले और बाद में एंटीजन रैपिड टेस्ट किट स्क्रीनिंग, भीड़ से बचने, साथ ही यदि संभव हो तो घर से काम करने की नीति जारी की गई है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के रोग नियंत्रण विभाग के महानिदेशक ओपस कर्णकाविनपोंग ने कहा कि यह चेतावनी छुट्टियों के मौसम के बाद नए मामलों में संभावित उछाल पर बढ़ती चिंताओं पर आधारित है, जिसमें लोगों की गतिशीलता का उच्च स्तर देखा गया है।

ओपस ने आगे उल्लेख किया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट आसानी से बढ़ सकता है और बहुत जल्द डेल्टा वेरिएंट की तरह फैल सकता है।

थाईलैंड में पांच चेतावनी स्तर हैं, जहां पांचवां स्तर सभी यात्रियों के लिए कर्फ्यू, सख्त गतिशीलता और सार्वजनिक सभा नियंत्रण और क्वारंटीन योजना को संदर्भित करता है।

अधिकारियों के अनुसार, नए ओमिक्रॉन मामलों की संख्या पांच गुना बढ़ गई है, जो 21 दिसंबर को 104 से वर्तमान में 514 हो गई है।

फिर भी, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय को अभी भी विश्वास है कि देश में अभी भी स्थिति को संभालने के लिए अस्पताल में पर्याप्त बिस्तर हैं।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News