चित्रकूट में बीजेपी की हार पर अखिलेश का ट्वीट- हार की हवा, गुजरात तक जाएगी

चित्रकूट में बीजेपी की हार पर अखिलेश का ट्वीट- हार की हवा, गुजरात तक जाएगी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-12 16:41 GMT
चित्रकूट में बीजेपी की हार पर अखिलेश का ट्वीट- हार की हवा, गुजरात तक जाएगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। एमपी के चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की हार की यह हवा अब गुजरात तक जाएगी। गौरतलब है कि चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने बीजेपी के शकंर दयाल त्रिपाठी को 14,333 मतों से हरा दिया है।

बीजेपी की इस हार पर अखिलेश ने ट्वीट किया, "चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार, हवा के रूख को बता रही है। नोटबंदी और GST का सारा सच अब जनता को समझ आने लगा है। ये परिणाम जनता के मन में बीजेपी के प्रति बढ़ते अविश्वास और विरोध का प्रतीक है। बीजेपी की हार की हवा, अब गुजरात तक भी जाएगी।"

बता दें कि उत्तरप्रदेश से सटे चित्रकूट में बीजेपी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम का भी सहारा लिया था। मंदाकिनी नदी में योगी से दीपदान कराकर बीजेपी ने नदी के दूसरे छोर पर बसे उत्तर प्रदेश में चली केसरिया लहर का फायदा उठाने की कोशिश की थी। चुनाव की बड़ी बात यह रही कि सीएम शिवराज ने जिस गांव तुर्रा में आदिवासी के घर विश्राम किया था और खाना खाया था, उस गांव से भी बीजेपी को हार मिली है।

बता दें कि 9 नवंबर को हुई उपचुनाव के लिए वोटिंग में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का मतदान प्रतिशत ज्यादा रहा था। इस उपचुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीन भी लगाई गईं थीं।
 

Similar News