कर्नाटक चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए बीजेपी ने रखे थे 4500 करोड़ रुपए- आनंद शर्मा

कर्नाटक चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए बीजेपी ने रखे थे 4500 करोड़ रुपए- आनंद शर्मा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-21 14:19 GMT
कर्नाटक चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए बीजेपी ने रखे थे 4500 करोड़ रुपए- आनंद शर्मा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस गठबंधन को लेकर जमकर निशाना साधा है। अमित शाह के कांग्रेस पर किए इस हमले के बाद कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। सोमवार को कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा, कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये का इस्तेमाल किया। विधायकों को चुराने में बीजेपी को महारथ हासिल है। इसके लिए बीजेपी ने अलग से 4500 करोड़ रुपए निकाल कर रखे थे।  वहीं उन्होंने कहा कि अमित शाह के पास संविधान का ज्ञान नहीं है। वह संविधान का सम्मान नहीं करते।

विधायकों को अगवा करने की फिराक में थी बीजेपी
अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने अपने विधायकों को होटल में बंधक बनाकर रखा। शाह के इस आरोप का जवाब देते हुए आनंद शर्मा ने कहा, कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों को बीजेपी से बचाने की कोशिश की। बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को अगवा करने की फिराक में थी। बीजेपी ने उनके दो विधायकों को बंधक भी बनाकर रखा था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते बीजेपी वो नहीं कर पाई जो वो करना चाहती थी।

गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने क्या किया?
कांग्रेस ने अमित शाह के उस आरोप का भी जवाब दिया जिसमे उन्होंने कहा था कि राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी को न्योता देकर सही कदम उठाया। कांग्रेस ने कहा, अगर सबसे बड़ी पार्टी को ही राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने क्या किया? आनंद शर्मा ने कहा, बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में पूरी सरकार को ही खरीद लिया। ये लोग जनता को मूर्ख समझते हैं। किसी राज्य में बड़ी पार्टी होना जरूरी नहीं है, बल्कि दो तिहाई बहुमत होना जरूरी है।

MLA को खरीदने के लिए रखे थे 4000 करोड़
आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये खर्च किए। इसमें से प्रत्येक बीजेपी प्रत्याशी को 20 करोड़ रुपये दिए गए। चार हजार करोड़ रुपये दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए रखे गए। उन्होंने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की ओर से खर्च की गई धनराशि की भी जांच कराने की मांग की। आनंद शर्मा ने कहा कि कर्नाटक में गठबंधन के पक्ष में जनादेश था। साल 2013 से 2018 के बीच कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है। कर्नाटक में हमारे पास बीजेपी से ज्यादा वोट प्रतिशत है।   

Similar News