नीतीश ने 2 लाख तलवारें बांटी थी, अब मिला है रिटर्न गिफ्ट : तेजस्वी

नीतीश ने 2 लाख तलवारें बांटी थी, अब मिला है रिटर्न गिफ्ट : तेजस्वी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-31 13:49 GMT
नीतीश ने 2 लाख तलवारें बांटी थी, अब मिला है रिटर्न गिफ्ट : तेजस्वी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में एक बार फिर जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद घमासान शुरू हो गया है। इस सीट पर सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने करारी शिकस्त दी है। इस जीत के बाद RJD के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी ने रामनवमी पर जो 2 लाख तलवारें बांटीं थी, जनता ने उन्हें उसी का रिटर्न गिफ्ट दिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने रामनवमी पर जो 2 लाख तलवारें बांटीं थी, उपचुनाव में जनता ने उनको उसी का पुरस्कार देने का काम किया है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जोकीहाट सीट से रेप, हत्या और मूर्ति चोरी के आरोपी को टिकट दिया था। जनता ने उन्हें सबक सिखाया है।

तेजस्वी ने कहा कि जोकीहाट में नफरत की हार हुई है। नीतीश ने जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन जनता ने उन्हें करारा जवाब दिया। बता दें कि जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में RJD प्रत्याशी शाहनवाज ने JDU प्रत्याशी मुर्शिद आलम को करारी शिकस्त दी है। शाहनवाज ने मुर्शिद को 41225 वोट से हराया है।

गौरतलब है कि तत्कालीन JDU विधायक सरफराज आलम ने विधानसभा एवं पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जोकीहाट विधानसभा सीट खाली हुई थी। सरफराज ने इस्तीफा देने के बाद RJD के टिकट पर अररिया से संसदीय उपचुनाव में हिस्सा लिया था और सांसद चुने गए थे। अररिया से सरफराज के पिता मो. तस्लीमुद्दीन RJD के सांसद थे, जिनका निधन पिछले साल सितंबर में हो गया था। उनके निधन के बाद अररिया संसदीय सीट खाली हुई थी।

Similar News