बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, 4 की मौत, पीएम ने ट्वीट कर जताई संवेदना

बड़ा ट्रेन हादसा बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, 4 की मौत, पीएम ने ट्वीट कर जताई संवेदना

Anupam Tiwari
Update: 2022-01-13 12:32 GMT
बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, 4 की मौत, पीएम ने ट्वीट कर जताई संवेदना
हाईलाइट
  • गाड़ी पलटने से कई लोग गंभीर रूप से घायल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनपुरी में बीकनेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। इस भीषण हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है और कई सवारियों के घायल होने की खबर है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया। खबरों के मुताबिक गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, जिसमें चार बोगियों को ज्यादा नुकसान हुआ है। इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। 

बता दें कि यह गाड़ी बिहार के पटना से असम के गुवाहाटी जा रही थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर जिला प्रशासन समेत आला अधिकारी पहुंच गए। इसके अलावा एडीआरएम भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। रेलवे ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किए। रेलवे ने इस घटना को लेकर उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर जानकारी ली।

रेस्क्यू ऑपरेश लगातार तेज होता जा रहा है। 30 से ज्यादा एंबुलेंस मौके के लिए रवाना हो ही चुकी हैं। NDRF की टीम भी हादसे वाले स्थान पर पहुंचने वाली है। शुरूआती दौर की खबरों के मुताबिक तकरीबन 12 सौ लोग इस ट्रेन में सवार थे। इनमें से 700 के करीब यात्री राजस्थान से ट्रेन में सवार हुए थे। जो यात्री हादसे वाले स्थान पर फंसे हुए हैं, उनको गंतव्य पर पहुंचाने के लिए रेलवे एक रेस्क्यू ट्रेन चलाई है। करीब 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

एबीपी न्यूज की पत्रकार मनोज्ञा लोईवाल ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि ट्रेन कितनी भीषण तरीके से हादसे का शिकार हुई है। बोगियां एक-दूसरे के उपर चढ़ गई हैं। कुछ लोग घायलों को लेकर रेलवे पटरी पर बैठे हैं। रेल पटरी पर भीड़ का जमावड़ा हो गया है।

रेल मंत्री ने किया ट्वीट

रेल मंत्री ट्वीट कर कहा कि एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे शाम पांच बजे न्यू मयनागुरी (पश्चिम बंगाल) के पास  पटरी से उतर गई है। उन्होंने कहा कि त्वरित बचाव कार्यों के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। आगे उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा कि मैंने घटना के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और बचाव कार्यों के बारे में अवगत कराया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताई संवेदना 

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव से ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। पीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की।

 

 

 

Tags:    

Similar News