राजस्थान: बीजेपी ने जारी की 24 नामों की चौथी लिस्ट, 6 सीटों पर सस्पेंस बरकरार

राजस्थान: बीजेपी ने जारी की 24 नामों की चौथी लिस्ट, 6 सीटों पर सस्पेंस बरकरार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-18 16:20 GMT
राजस्थान: बीजेपी ने जारी की 24 नामों की चौथी लिस्ट, 6 सीटों पर सस्पेंस बरकरार
हाईलाइट
  • राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है।
  • पार्टी द्वारा अभी भी 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना बाकी है।
  • पार्टी ने इस सूची में 24 नेताओं के नाम शामिल किए हैं।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को 24 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि पार्टी द्वारा अभी भी 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना बाकी है। इनमें डीडवाना, केकड़ी, खींवसर, करौली, बहरोड़ और कोटपूतली जैसी सीटें हैं। चौथी लिस्ट की घोषणा के साथ ही भाजपा अब तक अपने 194 उम्मीदवार तय कर चुकी है। इससे पहले कांग्रेस ने भी रविवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की थी।

बीजेपी के इस चौथी लिस्ट में तारानगर से राकेश जांगिड़, सरदारशहर से अशोक पींचा, सुजानगढ़ (अ.जा.) से खेमाराम मेघवाल, झुंझुनू से राजेन्द्र भामू, नवलगढ़ से बनवारी लाल सैनी, फतेहपुर से सुनीता जाखड़, लक्ष्मणगढ़ से दिनेश जोशी, संगानेर से अशोक लाहोटी, अलवर ग्रामीण से रामकृष्ण मेघवाल, राजगढ़+लक्ष्मणगढ़ (अ.ज.जा.) से विजय मीणा, कामां से जवाहर सिंह, टोडाभीम (अ.ज.जा.) से रमेश मीणा, महुवा से राजेंद्र मीणा, दौसा से शंकर शर्मा, गंगापुर सिटी से मानसिंह गुर्जर, मकराना से रूपाराम जाट (मुरावतिया), सुमेरपुर से जोराराम कुमावत, वल्लभनगर से उदयलाल डांगी, आसीन्द से झाबर सिंह सांखला, माण्डलगढ़ से गोपाल खंडेलवाल, हिण्डोली से ओमेंद्र सिंह हाड़ा, पीपल्दा से ममता शर्मा, लाडपुरा से कल्पना राजे और बारां-अटरू से बाबूलाल वर्मा के नामों की घोषणा की गई है।

इससे पहले राजस्थान बीजेपी अपनी तीन लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली सूची में भाजपा ने 131 और दूसरी में 31 प्रत्याशियों की घोषणा की है। वहीं तीसरी सूची में 8 नामों का ऐलान किया था। बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं जिनपर 7 दिसंबर को चुनाव होना है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 19 नवंबर है। इसके परिणाण 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी रविवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है। इस सूची में 18 प्रत्याशियों के नाम हैं। 

Tags:    

Similar News