बिहार के युवा IAS ने की खुदकुशी, हफ्ते भर भी ना रह सके कलेक्टर

बिहार के युवा IAS ने की खुदकुशी, हफ्ते भर भी ना रह सके कलेक्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-10 18:12 GMT
बिहार के युवा IAS ने की खुदकुशी, हफ्ते भर भी ना रह सके कलेक्टर

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के बक्सर के कलेक्टर मुकेश पांडे ने गुरुवार को खुदकुशी कर ली। हाल ही में डीएम की जिम्मेदारी संभालने वाले युवा IAS मुकेश पांडे सुसाइड से पहले दिल्ली पहुंचे। खुदकुशी से पहले उन्होंने अपने करीबी को वाट्सएप पर खबर भी दी। इस बात की खबर पांडे के रिश्तेदार ने दिल्ली पुलिस को दी। पुलिस जब तक मुकेश पांडे को पकड़ पाती, उन्होंने गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। डीएम का शव गाजियाबाद स्टेशन से 200 मीटर आगे ट्रैक पर मिला। उनकी जेब से पर्स और सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

इसी महीने पहली बार बने थे कलेक्टर

3 अगस्त को ही मुकेश पांडे ने बक्सर में कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाली थी। 2012 बैच के IAS मुकेश इससे पहले कटिहार के डीडीसी के पद पर कार्यरत थे। गुरुवार की सुबह किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने की बात कहकर वह दिल्ली आए थे, जहां वो एक होटल में रुके। बताया जा रहा है कि वहां उनकी किसी बात को लेकर पत्नी व ससुर से कहासुनी हो गई। जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया।। पांडे का शव मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

"मुझे माफ करना, मैं आप सभी से प्यार करता हूं"

सुसाइड नोट में IAS मुकेश ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। सुसाइड नोट में मुकेश ने लिखा कि " मैं पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर एरिया में एक बिल्डिंग के दसवें माले से छलांग लगाने जा रहा हूं, मैं अपनी जिंदगी से तंग आ चुका हूं। मानव अस्तित्व से मेरा भरोसा उठ चुका है। मेरा सुसाइड नोट 5 स्टार होटल के रूम नंबर 742 में नाइकी के बैग में रखा है। मुझे माफ करना, मैं आप सभी से प्यार करता हूं..हो सके तो मुझे माफ कर देना।"

UPSC में टॉप 15 में शुमार थे मुकेश

मुकेश मूल रूप से बिहार के सारण (छपरा) के रहने वाले थे। 2011 में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में देशभर में 14 वां स्थान हासिल किया था। बिहार कैडर मिलने के बाद मुकेश पांडेय की पहली पोस्टिंग गया में ट्रेनी आईएएस के पद पर हुई थी। उसके बाद उन्हें बेगूसराय के बलिया अनुमंडल का एसडीओ और फिर कटिहार का डीडीसी बनाया गया था।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जताया दुख

मुकेश की खुदकुशी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दुख जताया है। नीतीश ने लिखा कि "जिलाधिकारी, बक्सर मुकेश पाण्डेय की मौत ह्रदयविदारक है। वह कुशल प्रशासक, संवेदनशील पदाधिकारी थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।"

Similar News