दलित होने के कारण नहीं बन पाया मुख्यमंत्री: कांग्रेस नेता परमेश्वर

दलित होने के कारण नहीं बन पाया मुख्यमंत्री: कांग्रेस नेता परमेश्वर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-25 12:04 GMT
दलित होने के कारण नहीं बन पाया मुख्यमंत्री: कांग्रेस नेता परमेश्वर
हाईलाइट
  • अपनी ही पार्टी पर कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप
  • दलित होने के कारण पार्टी में होता है भेदभाव
  • दलितों को आगे बढ़ने नहीं देना चाहती कांग्रेस: परमेश्वर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अपनी ही पार्टी पर आरोप लगाया है। परमेश्वर का आरोप है कि कांग्रेस के कुछ नेता दलितों को आगे बढ़ने नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दलित होने के कारण उनको तीन बार मुख्यमंत्री के पद से वंचित रखा गया है, उनके बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पार्टी की तरफ से सफाई दी है। सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस ही दलितों और समाज के वंचित तबकों का ख्याल रखती है। जी परमेश्वर ने किस संदर्भ में ये बयान दिया इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

दरसअल, रविवार को उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर दावणगेरे में एक कार्यक्रम अटेंड करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा , 'कांग्रेस में कुछ लोग दलितों को आगे बढ़ने नहीं देना चाहते हैं। मैं दलित समुदाय का हूं, इसलिए CM नहीं बन पाया।' परमेश्वर ने कहा कि मेरे पास तीन बार मुख्यमंत्री बनने का मौका था, लेकिन मुझे हर बार रोका गया। उप-मुख्यमंत्री का पद भी बड़ी मुश्किल से मिला है। उनके मुताबिक पीके बसवलिंगप्पा, केएच रंगनाथ और मल्लिकार्जुन खड़गे भी इसी कारण से मुख्यमंत्री नहीं बन सके। पार्टी पर निशाना साधते हुए परमेश्वर ने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग राजनीतिक रूप से उन्हें दबाना चाहते हैं।

कांग्रेस के बचाव में उतरे सिद्धारमैया
जी परमेश्वर के बयान के पूर्व मुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने पार्टी का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही दलितों और समाज के वंचित लोगों का खासतौर पर ध्यान रखती है। परमेश्वर के बयान के संबंध में सिद्धारमैया ने कहा कि मैं यह नहीं जानता कि उन्होंने किस बारे में और किसको लेकर यह बयान दिया है? बेहतर होगा कि उनसे ही इस बारे में पूछा जाए।

 

 

 

Similar News