राज्यसभा: DMK के तीन उम्मीदवार घोषित, MDMK चीफ वाइको को भी टिकट

राज्यसभा: DMK के तीन उम्मीदवार घोषित, MDMK चीफ वाइको को भी टिकट

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-01 06:31 GMT
राज्यसभा: DMK के तीन उम्मीदवार घोषित, MDMK चीफ वाइको को भी टिकट
हाईलाइट
  • एमडीएमके चीफ वाइको को भी मिला टिकट
  • डीएमके ने राज्यसभा के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम किए घोषित
  • पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता पी विल्सन और एम शनमुगम का नाम शामिल

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। राज्यसभा के लिए द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। राज्यसभा के लिए घोषित किए गए नामों में मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (MDMK) प्रमुख वाइको का नाम भी शामिल है। इसके अलावा पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता पी विल्सन और पार्टी के लेबर प्रोग्रेसिव फेडरेशन के महासचिव एम शनमुगम को भी टिकट दिया है। 

सूबे की छह राज्यसभा सीटों पर इस ही महीने मतदान होना है। माना जा रहा है कि इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है। इसके अलावा बाकी के अन्य तीन सीटों पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके अपना कब्जा जमा सकती है। डीएमके राज्यसभा के लिए एमडीएमके प्रमुख वाइको को नामित करेगा।

बता दें कि डीएमके ने आम चुनाव से पहले ही एमडीएमके के मुखिया वाइको को राज्यसभा की एक सीट देने का वादा किया था। अपने किए वादे को निभाते हुए डीएमके ने वाइको को राज्यसभा सांसद पद के लिए उम्मीदवार बनाया है। वाइको लगभग 15 साल के बाद एक बार फिर संसद में प्रवेश करेंगे।

बता दें कि लोकसभा में उनका अंतिम कार्यकाल 1999 से लेकर 2004 तक था। इससे पहले मीडिया में खबरें आई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को तमिलनाडु से राज्यसभा भेजा जा सकता है। इस खबर को लेकर दोनों दलों ने कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया था. हालांकि नाम की घोषणा के बाद यह साफ हो गया कि अब यहां से मनमोहन सिंह राज्यसभा नहीं जाएंगे। 

 

 


 

Tags:    

Similar News