हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह का फार्म हाउस हुआ जब्त

हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह का फार्म हाउस हुआ जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-04 03:12 GMT
हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह का फार्म हाउस हुआ जब्त

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह और उनके परिवार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के फैसले पर मुहर लगा दी है। मुहर के बाद ईडी ने जांच करते हुए सीएम के दिल्ली स्थित फार्म हाउस को जब्त कर दिया है। 

आपको बता दें ईडी ने सीएम वीरभद्र और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले की जांच कर रहा है। केंद्रीय जांच ईडी ने मार्च में दक्षिणी दिल्ली में महरौली के पास डेरा मंडी इलाके में ये संपत्ति कुर्क की थी। ईडी ने इसके लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत अस्थाई जब्ती आदेश जारी किया था। ईडी का कहना था कि दस्तावेजों में इसका मूल्य 6.61 करोड़ रुपए दर्शाया गया है जबकि आयकर विभाग के मूल्यांकन के मुताबिक इसका बाजार मूल्य 27.29 करोड़ रुपए है। पीएमएलए के अपीलीय प्राधिकरण के सदस्य (कानून) तुषार वी. शाह ने बताया कि आदेश में कहा कि "ये संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल है। इसलिए जब तक संपत्ति की जब्ती को मंजूरी दी जाती है। पीएमएलए के तहत संबंधित अपराध से जुड़ी कार्यवाही लंबित रहने तक ये जब्ती जारी रहेगी।

 ईडी ने कहा कि यह फार्महाउस मेसर्स मेपल डेस्टिनेशन और ड्रीम बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है। इस फर्म में सिंह के बेटे विक्रमादित्य बड़े अंशधारक हैं और उनकी बेटी अपराजिता भी अंशधारक है। इसमें कहा गया कि दोनों का नाम फर्म के निदेशकों के तौर पर दर्ज है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर वीरभद्र सिंह और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत 2015 में आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Similar News